Kanpur News: युवा दिखने के लिए बूढ़े हो गए ठगी का शिकार, करोड़ों लेकर दंपत्ति फरार

Kanpur News: युवा होने की चाहत में कई लोग ठगी का शिकार हो गए। ठगी का शिकार करने वाला कोई डॉक्टर नहीं बल्कि एक दंपत्ति निकला।

Anup Pandey
Published on: 2 Oct 2024 5:10 AM GMT
Kanpur News: युवा दिखने के लिए बूढ़े हो गए ठगी का शिकार, करोड़ों लेकर दंपत्ति फरार
X

युवा दिखने के लिए बूढ़े हो गए ठगी का शिकार  (photo: social media )

Kanpur News: सोशल मीडिया के माध्यम से बूढ़े लोगों को युवा बनाने के लिए कई रास्ते बताएं जाते है। तो कई प्रकार की दवा का प्रचार भी किया जाता है। जहां लोग इस झांसे में आकर फंस जाते है और अपने आप में कई बीमारी पाल लेते है। लेकिन कानपुर शहर के किदवई नगर में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां युवा होने की चाहत में कई लोग ठगी का शिकार हो गए। ठगी का शिकार करने वाला कोई डॉक्टर नहीं बल्कि एक दंपत्ति निकला।

किदवई नगर थाने में एक महिला ने एक मुकदमा दर्ज करवाया और पुलिस को शिकायत पत्र में बताया कि युवा होने की चाहत में वह ठगी का शिकार हो गई है। पुलिस को बताया कि साकेत नगर में एक रिवाइवल वर्ल्ड के नाम से एक संस्था ने एक किराए की जगह पर थेरेपी का काम डाला था। इसको संचालित करने वाले प्रभु अपार्टमेंट स्वरुप नगर निवासी राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे है। दंपति ने दावा किया कि बूढ़े ये युवा दिखने के लिए एक मशीन इजरायल से मंगवाई है। जिसमें 65 की उम्र का व्यक्ति 30 वर्ष का दिखने लगेगा। फिर सस्था में अन्य लोगों को जोड़ना शुरु किया। आरोप है कि इस दंपत्ति ने लोगों को युवा बनाने के चक्कर में करीब 30 से 35 करोड़ ठग लिया है।

क्या है पुरा मामला

दंपत्ति ने एक वीडियो के माध्यम से बताया कि इजरायल के वैज्ञानिकों ने एक ऐसी रिसर्च की, जिसमे 64 वर्ष से अधिक 35 लोगों को एक प्रेसराइज चैम्बर में हफ्ते में 5 दिन शुद्ध आक्सीजन दी जाती थी। 3 माह बाद उसके रिजल्ट चौकाने वाले आए कि उन लोगों की उम्र 25 वर्ष हो गई। वैज्ञानिकों ने पाया कि मनुष्य के शरीर की सेल में क्रामोसोम्स होते है, उसके ऊपर नीचे पार्ट को टेलोमीयर्स कहते है। टेलोमियर्स बिल्कुल ऐसे होते है जैसे गाड़ी आगे पीछे वम्फड होते है। जो गाड़ी की सुरक्षा करते है। आक्सीजन की मात्रा की कमी से रोज-रोज की टक्कर से टेलोमियर्स घिसने लगते है। तथा साइज में छोटे हो जाते है, जिससे वह अपनी कापी नहीं बना पाते थे। जिससे नई कोशिका का निर्माण बन्द हो जाता है।आदमी का बुढापा शुरू हो जाता है।

दिखाई मशीन

भवन में रखी मशीन को दिखाया और बताया कि यह मशीन उसने इजराइल से 25 करोड़ में खरीदी है। इसमें एक सिटिंग में 10 लोगों के बैठने की जगह है। तथा उसने 2 स्कीम रखी पहली स्कीम 6000 जिसमें 10 आक्सीजन बार व 1 एचवाट, 1 हाइड्रा। दूसरी स्कीम कीमत 90,000 की जिसमें 10 आक्सीजन बार, 60 एच वाट व 3 हाइड्रा देंगे।

पैसों की किसी के पास कमी नही है। हर आदमी अधिक से अधिक जिन्दा रहना चाहता है। आने वाले समय में इसकी मांग बढ़ जायेगी। जो स्कीम आज 90 हजार की है वह एक वर्ष बाद 3 लाख की हो जायेगी। एक दिन ऐसा आयेगा लोगों की लाइन लग जायेगी।

फिर बनाया चैन सिस्टम

अभियुक्तों ने बताया कि इसीलिए इसमें चेन सिस्टम बनाया कि जो लोग 6000 स्कीम देंगे उसमें पहले व्यक्ति को 10 प्रतिशत, उसके नीचे 5 प्रतिशत, 4 प्रतिशत, 3 प्रतिशत, 2 प्रतिशत व 01 प्रतिशत रिवार्ड के लिए रखा। और जो लोग 50 आईडी एक साथ देंगे उन्हे गिफ्ट देंगे। जहां हम राजीव दुबे व उसकी पत्नी रश्मि दुबे के झांसे में आकर 150 आईडी भिन्न भिन्न तिथियों में लाखों में पैसा दे दिया। थेरेपी मशीन को दिखाकर जनता का लगभग 35 करोड़ रुपया धोखाधड़ी से ले लिया तथा न तो उन्हे आक्सीजन बार दिया और न ही एच बार हाइड्रा दिया।बाद में पता चला जो मशीन अभियुक्तों ने इजराइल से मंगाने की बात कही है वह उसने लोकल पाइप लेकर बिल्डिंग कराकर उसके अन्दर कुर्सियां रखकर नकली प्लान्ट तैयार किया तथा उसने कूटरचित मशीन बनाकर जानबूझकर प्रवंचना करके लोगों को यह विश्वास कराता रहा।

करोड़ों की कर ली ठगी

प्रार्थिनी के पौने ग्यारह लाख तथा जनता का लगभग 35 करोड रूपया धोखाधड़ी करके हडप कर लिया। तथा अब सारा कारोबार बन्द कर विदेश भागने की फिराक में है। डीसीपी साउथ ने बताया कि किदवई नगर में दर्ज मुकदमे की पुलिस जांच कर रही है दंपति की गिरफ्तारी के बाद ही उनसे जुड़े सवालों के जवाब मिल सकेंगे।दंपति विदेश भागने की बात बताई गई है पुलिस रेट कॉर्नर नोटिस के जरिए उन्हें भागने नहीं देने का प्रयास करेगी। जल्द ही पुरे मामले का खुलासा किया जायेगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story