×

Kanpur News: दक्षिणमुखी बालाजी धाम में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे पं. धीरेंद्र शास्त्री, देखने वालों की उमड़ी भीड़

Kanpur News: चौबेपुर क्षेत्र में दक्षिणमुखी बालाजी धाम में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए छतरपुर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को आज कानपुर आना था।

Anup Pandey
Published on: 31 Jan 2024 1:05 PM GMT (Updated on: 31 Jan 2024 1:06 PM GMT)
kanpur news
X

दक्षिणमुखी बालाजी धाम पहुंचे पं. धीरेंद्र शास्त्री (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: चौबेपुर क्षेत्र में दक्षिणमुखी बालाजी धाम में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए छतरपुर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री को आज कानपुर आना था। जिसको लेकर सुबह से ही मन्दिर परिसर लोग आने लगे। वहीं दोपहर तक लोगों के आने से भीड़ हो गई और धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन करने को रुक गई। वहीं धीरेंद्र शास्त्री के आते ही जय श्री राम के नारे लगने लगे। भीड़ को देख पुलिस बल सुबह से ही लगा दिया गया था।

कई घंटो के विलंब के बीच पहुंचे बागेश्वर महाराज

दक्षिणमुखी बालाजी धाम में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए छतरपुर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री पहुँचे। जहां भारी सुरक्षा के बीच धीरेन्द्र शास्त्री को कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। वहीं धीरेंद्र शास्त्री के आने की सूचना पर ग्रामीण पहले से कार्यक्रम स्थल पहुँच गए और महाराज के दर्शन को खड़े रहे। जहाँ महाराज के दर्शन की झलक मिलते ही जय श्री राम के नारे लगने लगे। बागेश्वर महाराज की झलक पाने के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा।

भगवान हनुमान की मूर्ति की हुई प्राण प्रतिष्ठा

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पहुचंते ही सर्व प्रथम महाराज ने मंत्रोचार कर हनुमान जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की और पूजा पाठ कर आरती की गई। वहीं आए हुए भक्तों को प्रसाद भी दिया गया। इसके बाद भक्तों से भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री मिले।और सनातन को मजबूत करने को कहा। फिर वही कथा पंडाल में अपने मुखारविंद से श्री राम कथा की कुछ चौपाई सुनाई। इस कथा को पंडित चंद्रभूषण पाठक जी के मुखारविंद से सुनाई जा रही थी।

डीसीपी और एडीसीपी समेत कई थानों का फोर्स मौके पर मौजूद

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को देख पुलिस ने पहले से ही तैयारी कर ली थी और सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए थे। वहीं आज डीसीपी और एडीसीपी सुबह से कार्यक्रम स्थल पर पहुँच गए थे और फोर्स लगा सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया। वहीं कड़ी सुरक्षा के बीच पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को मंच तक ले जाया गया। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के साथ शहर के प्रतिनिधि सुरेन्द्र मैथानी भी दिखे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story