Kanpur News: माता-पिता का कलेश बता चोरों ने ज्योतिषाचार्य की बिगाड़ दी थी कुंडली, नोटों की गड्डी बना चोरों ने इंस्ट्राग्राम पर डाला था वीडियो, पुलिस ने दो को पकड़ा

Kanpur News: चोरों ने एक होटल में बिस्तर पर चोरी के पैसों को बिछाकर रील बनाई और इंस्टाग्राम पर डाल दी। रील में चोर हाथ में 500 के नोटों की गड्डी लेकर होटल के एक कमरे में मौज करते हुए दिख रहे हैं।

Anup Pandey
Published on: 5 Oct 2023 3:48 PM GMT
X

 ज्योतिषाचार्य के घर में चोरी करने वालों में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Kanpur News: दूसरों के भविष्य की जानकारी देने वाले ज्योतिषाचार्य की कुंडली चोरों ने माल पार कर बिगाड़ दी थी। माता-पिता का कलेश बता कर कुंडली दिखाने के बहाने आए दो शातिरों ने ज्योतिष के घर पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़ित ने गोविंद नगर थाने में दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जहां देर रात चोरों ने एक होटल के कमरे में नोटो की गड्डी बना उसका वीडियो इंस्ट्राग्राम में डाल दिया था। वीडियो पुलिस तक पहुंच गया। जिस पर पुलिस चोरों को पकड़ने के लिए होटल तक पहुंच गई और पुलिस ने दो चोरों को चोरी की रकम के साथ पकड़ लिया।

कुंडली दिखाने आए थे चोर-

गोविंद नगर ब्लॉक-2 निवासी तरुण शर्मा ज्योतिष हैं। तरुण के घर पर दो चोर कुंडली दिखाने को दो अक्टूबर को रात में घर आए थे। चोरों की बातों में आकर तरुण ने दोनों को घर पर ही भोजन कराया और कुछ देर आराम को कहा था। इस बीच आरोपी बाहर से कोल्ड्रिंग लाए थे। जहां तरुण ने भी कोल्ड्रिंग पी थी। कोल्ड्रिंग पीने के बाद उन्हें नींद आ गई थी। आरोप है कि इसी बीच चोरों ने उनके फोन, अलमारी में रखी नगदी और अंगूठी सहित 10 लाख का माल पार कर दिया था। मेन दरवाजे को बाहर से बंद कर फरार हो गए थे। चोर घर में लगे सीसीटीवी के डीवीआर को भी ले गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने आस पास लगे सीसीटीवी की फुटेज से चोरों की तलाश शुरु कर दी थी।



चोरों ने नोटों का बिस्तर बना कर बनाई रील-

चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद दोनों चोरों ने एक होटल में में कमरा लिया। जहां कमरे के बिस्तर में नोटों को बिछा कर रील बनाई और इंस्ट्राग्राम में वायरल कर दी। वीडियो वायरल होते ही पुलिस के पास वीडियो पहुंच गया। जहां नोटों की गड्डी का वीडियो देख पुलिस ने सर्विलांस की मदद ली। जिसके बाद दोनों चोर पकड़ गए।


एक दिन में खुल गया मामला

पुलिस चोरों की तलाश में लगी थी। लेकिन उन तक पहुंच नहीं पा रही थी। ऐसे में चोरों ने कुछ ऐसा कर दिया कि पुलिस के पास उन तक पहुंचने का जरिया मिल गया। दरअसल चोरों ने एक होटल में बिस्तर पर चोरी के पैसों को बिछाकर रील बनाई और इंस्टाग्राम पर डाल दी। रील में चोर हाथ में 500 के नोटों की गड्डी लेकर होटल के एक कमरे में मौज करते हुए दिख रहे हैं।

बाबू पुरवा के एसीपी संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से आरोपी 2 चोरों को पकड़ लिया। इसके बाद उनके पास से तकरीबन 200000 कैश और दो फोन भी बरामद किए गए। मामले में आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story