×

Kanpur Crime: पुलिस की हुई ईनामी बदमाश से मुठभेड़, बदमाश के पैर में लगी गोली, गिरफ्तार

Kanpur Crime: पुलिस फायरिंग में आकाश कोष्ठा ( ईनामी बदमाश) के बांए पैर में एक गोली लगी और मौके से पुलिस द्वारा उसको हिरासत में ले लिया गया।

Anup Pandey
Published on: 2 April 2024 4:52 AM GMT
Kanpur Crime
X

Kanpur Police Encounter (photo: social media )

Kanpur Crime: पनकी पुलिस को देर रात मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ईनामी बदमाश किसी घटना को अंजाम देने के लिए एक स्थान पर खड़ा है। जहां हाथ में कुछ लोहे का अस्त्र भी लिए है। वहीं सूचना मिलते ही पनकी पुलिस मय फोर्स उस स्थान से पहले रुक गई। और बदमाश को हिरासत में लेने के लिए घेराबंदी कर दी। पुलिस को सामने से आता हुआ देख बदमाश ने फायरिंग की। जहां पुलिस की फायरिंग में बदमाश घायल हो गया। वहीं उसको उपचार के लिए भेजा।

25000 का ईनामी बदमाश है आकाश कोष्ठा

पनकी पुलिस टीम को एक सूचना प्राप्त हुई कि थाना सचेंडी पर पंजीकृत मुकदमा गैंग० एक्ट में वांछित व 25000 रुपए के पुरस्कार घोषित अपराधी आकाश कोष्ठा पुत्र रमेश कोष्ठा निवासी 147 महावीर नगर गंगागंज पनकी थाना क्षेत्र में मौजूद है। वहीं किसी घटना को अंजाम देने के लिए इतनी रात को पनकी कपली अंडरपास के पास खड़ा है और हाथ में लोहे का कुछ औजार लिए है।जिस पर पनकी टीम द्वारा अभियुक्त की लोकेशन एवं मूवमेंट को ट्रैक किया गया।और उसको घेरकर गिरफ्तार करने का प्रयास किया। बदमाश आकाश कोष्ठा लौका पुरका की ओर नदिया पुल के पास अपने आप को घिरता हुआ देख और बचने के लिए पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। वहीं पुलिस ने आत्मरक्षार्थ एवं जबावी कार्यवाही में पुलिस द्वारा भी फायर किए गए।

बाएं पैर में लगी गोली

पुलिस फायरिंग में आकाश कोष्ठा के बांए पैर में एक गोली लगी और मौके से पुलिस द्वारा उसको हिरासत में ले लिया गया। वहीं प्राथमिक उपचार के लिए घायल बदमाश को आकाश कोष्ठा को अस्पताल भेजा गया है। आकाश कोष्ठा के पास से एक 315 बोर तमंचा, एक 315 बोर जिंदा कारतूस एवं एक 315 बोर खोखा कारतूस एवं एक बिना नंबर की काले रंग की स्पेण्डर मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

मुकदमा हुआ दर्ज

घटना के संबंध में थाना पनकी में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है है। बदमाश आकाश कोष्ठता के विरुद्ध थाना सचेंडी पर पंजीकृत गैंगस्टर एक्ट में बांछित अपराधी है। और इसके विरुद्ध कानपुर के कई थानों कुल 17 अभियोग पंजीकृत है जिसमे मुख्यतः चोरी व गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत पंजीकृत हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story