×

Kanpur: छेड़छाड़ की सजा-ए-शिकायत! युवती के पिता पर ही लगा दिया गुंडा एक्ट

Kanpur Crime: युवती ने थाना में शिकायत की लेकिन सुनवाई न होने पर पीड़िता ने उच्च अधिकारीयों का दरवाज़ा खटखटाया। जिसके बाद मुकदमा दर्ज़ हुआ।

Anup Pandey
Published on: 4 April 2024 8:22 AM GMT
Kanpur molestation case
X

Kanpur molestation case  (photo: social media )

Kanpur Crime: हनुमंत विहार थाना क्षेत्र में दबंग शोहदों द्वारा आए दिन युवतियों का रास्ता रोककर छेड़छाड़ , अश्लीलता व धमकी देने का अपराध खुलेआम कर रहे हैं । यही नहीं बदनीयती से दुपट्टा खींच कर फोटो लेना व उसके साथियों के प्रभाव के कारण युवती की सुनवाई की जगह उल्टा पीड़िता के पिता और चाचा पर मुकदमा लगा दिया गया। वहीं फिर छेड़छाड़ करने का विरोध करने पर परिजनों के साथ मारपीट तक कर दी। दबंगों की दबंगई से परिजनों को मोहल्ले में घुसने नहीं दिया जा रहा। युवती ने हनुमंत विहार थाना में शिकायत की लेकिन सुनवाई न होने पर पीड़िता ने उच्च अधिकारीयों का दरवाज़ा खटखटाया। जिसके बाद मुकदमा दर्ज़ हुआ।

रास्ते में रोक फ़ोटो खींच कर रहा अश्लीलता

नई बस्ती हनुमंत विहार क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि मोहल्ले का अंकुश पुत्र सुरेश सविता बदचलन शोहदा किस्म का युवक है। जो घर के सामने रहता है। उसके भाई एवं उससे मिलने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के दबंग किस्म के लोग है। अंकुश काफी दिनों से हमको आएं दिन रास्ते में रोककर छेड़छाड़ व अश्लीलता करता है। बीते सितंबर माह में युवती बाजार से अपने घर वापस आ रही थी,तो उसने एक गली में मुझको जबरन रोककर चुन्नी खींच ली और मोबाइल से फोटो खींच कर मोबाइल नम्बर मांगने लगा। जहां मना करने पर तेजाब से नहलाने एवं उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस प्रशासन मेरी जेब में

युवती के पिता ने इस घटना के सम्बंध में सम्बंधित थाना हनुमंत विहार में शिकायत की जिससे नाराज होकर तीसरे दिन अंकुश एवं उसके दबंग भाईयों तथा 10-12 साथियों ने युवती के दरवाजे पर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। वहीं युवती का कहना है कि दबंग बोले पुलिस प्रशासन हमारी जेब में रहता है। तुम लोग मेरा कुछ उखाड़ नहीं पाओंगे। फिर पिता ने जब इस घटना के सम्बंध में थाना हनुमंत विहार में प्रार्थनापत्र दिया तो उल्टा पिता एवं उसके चाचा पर गुण्डा एक्ट की कार्यवाही कर दी।

घर में घुसकर पूरे परिवार को मारा

28 मार्च 2024 को मैं अपने छत के छज्जे पर खड़ी थी। तो अंकुश ने फिर अश्लील इशारा किया। जिसका विरोध मैंने और परिजनों ने किया, तो दबंग अंकुश ने अपने भाईयों, अरविन्द, अजय व सुरेन्द्र तथा इनके भांजे अर्पित,नीरज, गुड्डन, बीनू ठाकुर, अंकित एवं उसकी भाभी गुड़िया व प्रिया अपने हाथों में डण्डा व नाजायज असलहे लेकर घर में घुस आएं। जहां माता-पिता व चाचा-चाची को बुरी तरह मारने पीटने लगे। इसके चलते चाचा को चोट आ गई। वह गम्भीर रुप से घायल व लहू लुहान हो गए। वहीं घर के बाहर खड़े ऑटो की तोड़ फोड़ कर दी।

पुलिस के सामने दबंगों ने की मारपीट

पिता ने उसी समय पुलिस को फोन किया तो मौके पर थाना हनुमंत बिहार की पुलिस फोर्स के साथ आई। जहां पुलिस के सामने भी उन लोगों ने मारपीट की। पुलिस ने मेडिकल कराने के बावजूद पीड़िता का मुकदमा दर्ज नहीं किया। वहीं पीड़िता का आरोप है कि पुलिस की शह पर दबंग खुलेआम मारने की नियत से घर के सामने घूम रहे है और गाली गलौज के साथ मारने की धमकी दे रहे हैं।

दबंगों की दहशत से परिजनों ने छोड़ा घर

इनके भय के कारण पीड़िता एवं उसके परिजन अपने घर नहीं जा रहे है।इन लोगों ने मेरे गेट का लाक भी काट दिया है। वहीं पीड़िता का कहना है।कि दबंगों का कहना है कि इनके परिजन जहां कही भी मिलेंगे उन्हे जान से मार देंगे। इसके बावजूद भी पुलिस मुकदमा पंजीकृत नहीं कर रही है।थानाध्यक्ष थाना हनुमंत विहार को आदेशित किया जाएं कि वह पीड़िता का मुकदमा पंजीकृत कर किसी सक्षम अधिकारी से जांच कराएं। जहां अधिकारियों के आदेश के बाद पीड़िता का मुकदमा हनुमंत विहार थाना में दर्ज़ किया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story