×

Kanpur: लॉयर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों को पुलिस ने हवालात में डाला, अधिवक्ताओं ने किया घेराव

Kanpur: जिले के साउथ के गोविंद नगर थाने में आज पैरवी करने पहुंचे लॉयर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पुलिस ने पीटने के बाद उन्हें हवालात में डाल दिया।

Anup Pandey
Published on: 25 Feb 2024 9:28 AM GMT
kanpur news
X

लॉयर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों को पुलिस ने हवालात में डाला (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: जिले के साउथ के गोविंद नगर थाने में आज पैरवी करने पहुंचे लॉयर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को पुलिस ने पीटने के बाद उन्हें हवालात में डाल दिया। जानकारी मिलते ही थाने में सैकड़ों अधिवक्ता पहुंच गए और घेराव करने के साथ ही हंगामा शुरू कर दिया। जहां थाना प्रभारी और कुछ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने को लेकर प्रदर्शन करने लगे।

साथी की पैरवी में गए थे अधिवक्ता

अधिवक्ता अनिरुद्ध जायसवाल ने बताया कि राहुल सचान नाम के अधिवक्ता को गोविंद नगर पुलिस ने हिरासत में लिया था। इस अधिवक्ता पर पुलिस को संदेह है कि ये यूपी पुलिस सॉल्वर गैंग के नेटवर्क में शामिल है। साथी अधिवक्ता को हिरासत में लेने पर लॉयर्स एसोसिएशन के नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष हर्ष कुमार वर्मा समेत कई पदाधिकारी वकील की पैरवी में पहुंच गए थे।

थाना प्रभारी पर अधिवक्ताओं से अभद्रता का आरोप

पैरवी को लेकर जब अधिवक्ताओं ने थाना प्रभारी से बात कि तो थाना प्रभारी ने थाने परिसर से बाहर जाने को कहा। जिस पर अधिवक्ताओं ने अपना परिचय दिया तो थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने अभद्रता की। जहां पुलिस ने 11 अधिवक्ताओं को हवालात में बंद कर दिया। इस पर आक्रोशित सैकड़ों अधिवक्ता गोविंद नगर थाने पहुंच गए। और जानकारी करने पर थाना प्रभारी ने फिर वरिष्ठ अधिवक्ताओं से अभद्रता कर दी।फिर गोविंद नगर थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए अधिवक्ता धरने पर बैठ गए हैं।

अधिवक्ता बोलेः देखे जाएं थाने के सीसीटीवी

जब वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस मामले में थाने पहुंचे तो अधिवक्ताओं से बात की।जहाँ अधिवक्ताओं ने थाना प्रभारी सहित दोषी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने की बात कही।और थाने में लगे सीसीटीवी देखने की बात कही। हंगामा कर रहे अधिवक्ताओं ने गोविंद नगर थाना प्रभारी विक्रम सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने एफआईआर दर्ज करने की बात स्वीकार की है, लेकिन जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया।अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि जब तक कार्रवाई नहीं कि जायेगी तब तक शांत नहीं बैठेंगे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story