Kanpur News: एक साल बाद ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा, उधारी मांगने पर दोस्त ने की थी हत्या

Kanpur News: एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि 15 नवंबर, 2022 को सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के कुम्हूपुर गांव में तालाब किनारे बब्बू सिंह के खेत में एक युवक का रक्तरंजित शव मिला था।

Anup Pandey
Published on: 7 Nov 2023 5:34 PM GMT
Police revealed blind murder case
X

Police revealed blind murder case

Kanpur News: कानपुर पुलिस ने एक साल बाद ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा कर दिया है। युवक के शव की शिनाख्त नहीं होने के चलते हत्याकांड का खुलासा नहीं हो सका था। दो महीने पहले पुलिस ने शव की शिनाख्त होते ही हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो हत्यारोपियों को अरेस्ट कर लिया है। आरोपियों के दोस्त ने उधारी के 50 हजार मांगने पर हत्याकांड को अंजाम दिया था।

50 हजार के लिए कर दिया दोस्त का मर्डर

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि 15 नवंबर, 2022 को सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के कुम्हूपुर गांव में तालाब किनारे बब्बू सिंह के खेत में एक युवक का रक्तरंजित शव मिला था। 10 महीने बाद शव की शिनाख्त अतर्रा रोड थाना बबेरू जनपद बांदा निवासी दिलीप चौरसिया के रुप में हुई थी।पुलिस जांच व सर्विलांस टीम को वारदात स्थल वाले गांव में बांदा के अतर्रा रोड नेता नगर निवासी शिव शंकर सविता और तिन वारी रोड नहर पटरी अशोक नगर निवासी सुशील सविता उर्फ राजू का मोबाइल नंबर एक्टिव मिला। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि हत्याकांड के बाद से दोनों गांव छोड़कर दिल्ली और मुंबई कमाने चले गए हैं।

घाटमपुर में की चापड़ से हत्या

हत्यारोपी शिवशंकर ने बताया कि उसने दिलीप चौरसिया को जल्द ही पैसा लौटाने का झांसा देकर अपने साथ उसे कानपुर के लिए लेकर घर से निकला। साथ में उसके मामा का बेटा सुशील सविता उर्फ राजू भी था। कानपुर में शराब पीने के बाद वापस लौटने के दौरान घाटमपुर में नशे में होने के चलते आसानी से चापड़ से हत्या करके शव को तालाब किनारे फेंक दिया। इसके बाद दोनों मौके से भाग निकले थे।

त्योहार मनाने आए थे दोनों

घर पर त्योहार मनाने के लिए गांव लौटने पर पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में शिव शंकर सविता ने बताया कि वह मृतक दिलीप चौरसिया का अच्छा मित्र था। इसी के चलते उसने गांव में नाई की दुकान खोलने को 50 हजार रुपए उधार दिया था। लेकिन काफी समय बीतने और कमाई अच्छी होने के बाद शिव शंकर उसका पैसा नहीं लौटा रहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया था। झगड़े के बाद उसने अपने मामा के बेटे सुशील सविता उर्फ राजू के साथ हत्या कर दी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story