×

Kanpur News: साहब आप ढूंढ नहीं पाओगे, प्रेमी से करवा दी है अपने पति की हत्या

Kanpur News: डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार के मुताबिक शव न मिलने पर खून से लथपथ मिले कपड़ों के आधार पुलिस डीएनए की जांच कराएगी।

Anup Pandey
Published on: 10 Oct 2023 5:56 AM GMT
wife murder husband in kanpur
X

wife murder husband in kanpur (photo: social media 

Kanpur News: प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या करने वाले आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया।आरोपियों के पास से मृतक का मोबाइल, साइकिल व हत्या में प्रयोग किया गया चाकू बरामद किया। वहीं पुलिस शव ढूंढने में नाकाम साबित हुई। पुलिस ने वैज्ञानिक, इलेक्ट्रानिक साक्ष्यों को आधार पर बनाकर आरोपियों को जेल भेजा है। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार के मुताबिक शव न मिलने पर खून से लथपथ मिले कपड़ों के आधार पुलिस डीएनए की जांच कराएगी।

ससुर को बहू पर था शक

मूलरूप से फरुर्खाबाद के संजय यादव पत्नी सुमन व बेटी तनु के साथ रावतपुर में किराए के मकान में रहता था। संजय गुड़गांव की फैक्ट्री में जबकि पत्नी सुमन दादा नगर स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में कार्य करती थी। फैक्ट्री में काम करने के दौरान सुमन की गुजैनी निवासी राजेश कुमार उर्फ राम के साथ अवैध संबंध हो गए थे। दो माह पूर्व संजय के वापस लौटने पर राजेश व सुमन के मिलने में व्यवधान उत्पन्न होने लगा था। जिस पर सुमन ने पति संजय को हटाने का प्लान राजेश के साथ बनाया था।राजेश व सुमन ने संजय की हत्या कर शव गुजैनी नहर में फेंक दिया था।

मृतक के पिता तुलाराम ने बहू सुमन पर आंशका जाहिर की थी। सुमन की सीडीआर व मृतक संजय की लोकेशन खंगाली तो घटना खुलासा हुआ। गुजैनी पुलिस ने राजेश के छापेमारी कर फर्श की खुदाई कराई तो खून से लथपथ कपडे़ बरामद हुए। फोरेंसिक टीम को जांच के दौरान फर्श पर खून के धब्बे मिले थे। पुलिस ने हत्या के आरोप में राजेश व सुमन को गिरफ्तार किया था।

पुछताछ में दोनों आरोपितों ने पुलिस को किया गुमराह

पुलिस ने सुमन व राजेश को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।संजय की लाश न मिलने के कारण पुलिस तीन दिन तक आरोपियों से पूछताछ करती रही। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया कि हत्यारोपी राजेश घटना की थ्योरी को बार-बार घुमा कर पुलिस को गुमराह कर रहा था। पूछताछ में राजेश ने बताया कि उसने 26 सितंबर को हत्या कर 27 को शव को नहर में फेंका था। 27 सितंबर को गणेश विसर्जन के कारण नहर पर पुलिस सुरक्षा व सीसीटीवी कैमरे होने के शव फेंकने के सवाल पर घटना 22 सितंबर की बता रहा था।

छोटे-छोटे टुकड़े कर नहर में फेंका शव

डीसीपी ने बताया कि राजेश के घर से नहर दो मीटर की दूरी पर है।भूतल में हत्या करने के बाद वह शव को बोरी में भर कर जंगल के रास्ते से नहर में ले गया। जंगल से नहर का रास्ता 25 मिनट की दूरी पर है। डीसीपी ने बताया कि राजेश के द्वारा बताए गए रास्ते से बोरी में शव भरकर ले जाना मुश्किल लग रहा है। पुलिस का अनुमान है कि जंगल के रास्ते शव टुकड़े में ही ले जाया जा सकता है।

साहब आप ढूंढ नहीं पाओगे

राजेश ने हत्या का जुर्म कुबूल कर बताया कि सुमन के कहने पर ही उसने संजय को रास्ते से हटाया।25 किलोमीटर की नहर खंगालने के बाद भी पुलिस को शव नहीं मिला। डीसीपी ने राजेश से शव के बारे में पूछा तो राजेश बोला कि साहब आप ढूंढ नहीं पाओगे। डीसीपी ने बताया कि सिंचाई विभाग से नहर में लगाए गए जालों की जानकारी ली गई है। आसपास के जनपदों से भी लावारिस लाशों की जानकारी ली जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story