TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: होटल पहुंचीं भारत और बंगलादेश की टीम, देखने वालों की लगी होड़

Kanpur News: पुलिस अधिकारी सुरक्षा को लेकर ग्रीनपार्क में कई बार रिहर्सल भी कर चुके है। इसके अलावा कहां-कहां किसकी ड्यूटी लगानी है इसका भी चयन किया गया।

Anup Pandey
Published on: 24 Sep 2024 11:08 AM GMT (Updated on: 24 Sep 2024 12:34 PM GMT)
Kanpur News: होटल पहुंचीं भारत और बंगलादेश की टीम, देखने वालों की लगी होड़
X

Kanpur News: Kanpur news: 27 सितंबर से दूसरा टेस्ट भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जायेगा। जिसको लेकर दोनों टीमें कानपुर के लैंडमार्क होटल पहुंच गई है। वहीं रास्ते में देखने वालों की भीड़ लगी है। भारी फोर्स की सुरक्षा में दोनों टीम होटल पहुंची। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत, केएल राहुल और शुभमन गिल कार से होटल पहुंचे। होटल स्टाफ ने सभी का तिलक और बुके देकर वेलकम किया। भारतीय टीम के खिलाड़ी वर्ल्ड कप ट्रॉफी के शेप जैसा केक काटेंगे, तो बांग्लादेश के खिलाड़ी वेलकम केक काटेंगे। हर खिलाड़ी के रूम में भी एक-एक वेलकम केक रखा जाएगा।

होटल से लेकर ग्रीन पार्क तक भारी फोर्स

खिलाड़ियों के आने के बाद से ग्रीन पार्क और होटलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं होटल के आस पास सिविल पुलिस भी लगाई गई है। वहीं घुड़सवार पुलिस भी मार्च कर रही है। पुलिस के आलाधिकारी भी पुलिस कर्मियों के साथ बराबर मीटिंग कर रहे है। और खिलाड़ियों की सुरक्षा को देख ग्राउंड के अंदर भी सिपाही मौजूद रहेंगे। 25 सितंबर को सुबह के सत्र में बांग्लादेश के खिलाड़ी अभ्यास करेंगे तो वहीं दोपहर से भारतीय टीम के बल्लेबाज पसीना बहाएंगे। 26 सितंबर को सुबह के सत्र में भारतीय टीम अभ्यास करेंगी और दोपहर को बांग्लादेश की टीम लंबे-लंबे शॉट लगाकर पिच को देखेगी। खिलाड़ियों के आगमन के बाद पूरा स्टेडियम कड़ी सुरक्षा के घेरे में रहेगा। पुलिस अधिकारी सुरक्षा को लेकर ग्रीनपार्क में कई बार रिहर्सल भी कर चुके है। इसके अलावा कहां-कहां किसकी ड्यूटी लगानी है इसका भी चयन किया गया।

पूरे ग्रीन पार्क का हुआ रंगरोगन

ग्रीन पार्क का मुख्य मैदान हरी घास से भरा हुआ है, वहीं पूरे पार्क रंगरोगन हो चुका है। कई रंगों से सजी दर्शकों की दीर्घा भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम कर रही हैं। कुर्सियों की भी मरम्मत करा दी गई हैं। पूरे ग्राउंड में बैठने वाली जगह सभी सही हो गई है। जहां स्टेयर में बैठने की व्यवस्था है, वहां पर उसे भी ठीक करा दिया गया है।

तीन सौ विकेट से एक विकेट दूर जडेजा

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा इस मैच में एक उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। जडेजा टेस्ट मैच में एक विकेट लेते ही अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे। इसी के साथ वह कपिल देव, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, जहीर खान, रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा के बाद ऐसा करने वाले सातवें गेंदबाज बन जाएंगे। वहीं कुलदीप यादव अपने घरेलू मैदान पर जलवा बिखेरेंगे। कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने टीमों की सुरक्षा के लिए पूरा मजबूत खाका तैयार कर लिया है। एटीएस को भी होटल से लेकर ग्राउंड तक की सुरक्षा में लगा दिया गया है। ग्राउंड और आसपास का क्षेत्र त्रिस्तरीय सुरक्षा में रहेगा। हर गेट पर निजी कंपनी के सुरक्षा गार्ड रहेंगे। पिचों पर विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। होटल से लेकर चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था लगा दी गई हैं।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर हरीश चंदर ने बताया कि ग्रीन पार्क के क्षेत्र में घुड़सवार पुलिस की पेट्रोलिंग होगी। 3 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। होटल लैंडमार्क और विजय विला में एलआईयू और खुफिया विंग को भी लगाया गया है। बाहरी आदमी की किसी खिलाड़ी से मिलने की अनुमति नहीं होगी। सोमवार देर शाम सभी पुलिसकर्मियों को सुरक्षा को लेकर ब्रीफ किया गया। वहीं कुछ दिनों पहले बांग्लादेश की हालत को देख पुलिस बहुत सतर्क है। मैच को लेकर पूरी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। किसी ने प्रदर्शन करने का प्रयास किया तो एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं बीते दिनों पहले मैच न होने को लेकर हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन भी किया है।

मैच को लेकर पुलिस तैयार

पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह द्वारा भारत-बांग्लादेश क्रिकेट मैच से पहले ग्रीन पार्क स्टेडियम में ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारी/कर्मचारी गणों की ब्रीफिंग की गई। स्टेडियम के अंदर और बाहर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सभी अधिकारी/कर्मचारी गणों को भीड़ को शांति से नियंत्रित करने का निर्देश दिया गया। सभी अधिकारी/कर्मचारी गणों को अपने-अपने स्थानों पर सतर्क रहने के निर्देश दिए । मैच के सफल और सुरक्षित आयोजन के लिए सभी को निर्देशित किया। स्टेडियम के आसपास और रूट पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेडिंग और पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story