×

Kanpur News: गरज के साथ गिरा पानी, मौसम हुआ बेहाल, अलाव का सहारा लेने को मजबूर शहरवासी

Kanpur News: बुधवार भोर सुबह चार बजे से ही मौसम ख़राब हो गया। कुछ ही देर में बारिश भी होने लगी। वहीं, कुछ देर पानी बरसने के बाद बंद हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली।

Anup Pandey
Published on: 3 Jan 2024 5:35 AM GMT
rain and thunderstorm in Kanpur
X

rain and thunderstorm in Kanpur   (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर में मंगलवार देर रात से ही मौसम ने करवट बदल ली। बुधवार सुबह से बादल गरजने के साथ बारिश होने लगी, जिससे मौसम और खराब हो गया। जहां कुछ दिनों से भीषण ठंड से लोग कंपकपा रहें थे तो आज बरसात में लोगों को घरों में रहने को मजबूर कर दिया। वहीं मौसम विभाग की मानें तो हल्की बारिश 70% और नमी 93% और हवा 5 किमी प्रति घंटा रहेगी।

चार बजे से होने लगीं बारिश

बुधवार भोर सुबह चार बजे से ही मौसम ख़राब हो गया। कुछ ही देर में बारिश भी होने लगी। वहीं, कुछ देर पानी बरसने के बाद बंद हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन फिर तेज बारिश 8:50 पर होने लगी, जिससे सड़को में पानी भर गया। पानी गिरने से सुबह ड्यूटी जानें वालो को दिक्कत का सामना करना। वहीं वाहन चलाते समय बारिश के कारण लोग कंपकपाते हुए दिखे तो कहीं कहीं लोग वाहन रोक अलाव का सहारा लेते दिखे।

मंगलवार को प्रदेश में कानपुर जिला भी ठंडा रहा। वहीं कुछ दिनों से कानपुर शीतलहर की चपेट में है। वहीं शासन द्वारा आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। मौसम की चार-पांच दिन यहीं स्थिति रहेगी। वहीं जनवरी की पहली बरसात से वायु गुणवत्ता सुधरी है।

मौसम कुछ दिनों से खराब

नया साल दिन सोमवार से भीषण गलन व ठंड देखने को मिल रही है। बीती रात को भीषण ठंड देखने को मिली, जिसके कारण लोग काम करने से कतरा रहे हैं। ज़रूरतमंद लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। एक तरफ मवेशी जानवर भी इस मौसम में अपने बचाव के लिए पेड़ का सहारा तो कहीं किसी मकान के नीचे खड़े होकर अपने आप को सुरक्षित रख रहे है।

लेबर मंडी से लेबर गायब

मौसम खराब होने के कारण लेबर मंडी में मजदूर नहीं दिख रहे। जहां लोग अपने मकान का निर्माण कर रहे हैं तो वहीं लेबर मंडी से मजदूर न होने के कारण निर्माण का रोके पड़े हैं। मंडी में मौजूद लेबर दैनिक मजदूरी से बढ़कर पैसा मांग रहे है। जनवरी के पहले दिनों में गरज चमक के साथ बुधवार को बारिश हुई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story