Kanpur: पेशी पर आए सपा विधायक इरफान सोलंकी बोले- "इस बात का सब्र है कि मेरे अल्लाह को हर चीज की खबर है, हमें..."

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि बस इस बात का सब्र है कि मेरे अल्लाह को हर चीज की खबर है। हमें अपनी न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

Anup Pandey
Published on: 11 Jan 2024 11:24 AM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: आगजनी मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी कानपुर अदालत में पेश हुए। इरफान ने अपने परिवार वालों के साथ ही समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। पुलिस की गाड़ी से उतरते ही उन्होंने कहा कि बस इस बात का सब्र है कि मेरे अल्लाह को हर चीज की खबर है। हमें अपनी न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। जाजमऊ में हुए आगजनी मामले को लेकर गुरूवार को इरफान सोलंकी की एमपी एमएलए लोअर कोर्ट के न्यायाधीश आलोक यादव के सामने पेश हुए। बताया जा रहा है कि मुकदमे में एमपीएमएलए लोअर कोर्ट में आज आरोप तय हो सकते हैं। मुकदमे में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है।

जल्द आएगा फैसला

आगजनी मामले के अलावा इरफान सोलकी पर कर्नलगंज थाना अंतर्गत आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस की तरफ से चार्जशीट और गवाह पेश किए जा चुके हैं। उसी को लेकर फैसला आना है। लेकिन सुनवाई के दौरान जिला जज ने फैसले पर रोक लगा दी थी। इरफान के गनर की सीडीआर व लोकेशन रिपोर्ट मंगी गई थी। कोर्ट में पेशी के दौरान इरफान सोलंकी के चेहरे में मुस्कान थी। पेशी के दौरान मीडिया से इरफान को दूर रखा गया।

विवादों से रहा है नाता

इरफान सोलंकी पर जाजमऊ की डिफेंस कॉलोनी की रहने वाली नजीर फातिमा के प्लॉट में बने मकान में आग लगाने का आरोप है। यात्रा में फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल करने का आरोप सोलंकी पर हैं। 2011 में सोलंकी तब विवादों में आए थे जब उन्होंने एक आईएएस अधिकारी ऋतु माहेश्वरी से कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था। इसके अलावा कार में टिंटेड विंडो को लेकर सोलंकी पुलिस वालों से उलझ गए थे। तब भी उन्हें लेकर काफी विवाद हुआ था। सपा सरकार में इन्हें पुलिस का संरक्षण प्राप्त था। वहीं शहर के हैलट अस्पताल में हुए बवाल में इनका नाता था। जिसमें इनके कहने पर एसएसपी से डाक्टरों पर लाठी चार्ज कर दिया था।

अब नहीं मिल रही बेल

जाजमऊ डिफेंस में नजीर फातिमा के बने अस्थाई मकान में आग लग गई थी। जिस पर फातिमा ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान समेत अन्य के खिलाफ घर फूंकने का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की जांच में चार्जशीट दाखिल कर अधिकतर गवाह पेश कर दिए गए है। इस मामले में फैसला आते ही इरफान को सजा हो सकती है। सजा होती, तो उनकी विधायकी भी जा सकती है। इसके अलावा इरफान पर डेड़ दर्जन से अधिक मामले जो सभी का कोर्ट में ट्रायल चल रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story