Kanpur News: स्कूली बच्चों से भरी वैन पलटी, तीन बच्चों की हालत नाजुक

Kanpur News: स्कूली बच्चों से भरी वैन पलट गई, वैन में पानी भरने से छह बच्चों की हालत बिगड़ गई। स्कूल को सूचना होते ही ग्रामीणों की मदद से बच्चों को बाहर निकाला गया और नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया।

Anup Pandey
Published on: 3 Sep 2024 2:41 PM GMT
Van full of school children overturned, condition of three children critical
X

स्कूली बच्चों से भरी वैन पलटी, तीन बच्चों की हालत नाजुक: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर शहर के सेन पश्चिम पारा न्यू आजाद नगर सकरापुर मोड़ के पास आज स्कूली बच्चों से भरी वैन ट्रैक्टर को रास्ता देने के दौरान बंबे में पलट गई। जहां वैन में पानी भरने से छह बच्चों की हालत बिगड़ गई। स्कूल को सूचना होते ही ग्रामीणों की मदद से बच्चों को बाहर निकाला गया और नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया। जहां तीन बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है।

ट्रैक्टर को रास्ता देने में पलटी वैन

सकरापुर गांव स्थित गुरु ब्रह्मा इंटर कालेज के वैन चालक मनीष गुप्ता जो दिवेदी नगर निवासी है। आज छुट्टी के बाद पीजी से कक्षा एक तक के छह बच्चों को दलनपुर व आवास विकास हंसपुरम छोड़ने जा रहे थे। जहां सकरापुर मोड़ के पास पीछे से आ रहे ट्रैक्टर बार बार हॉर्न दे रहा था। और उसको रास्ता देने के लिए चालक ने बंबा की पटरी पर वैन को दबा लिया। जिससे वैन बंबा में पलट गई और वैन में पानी भर गया। जिससे सभी बच्चों की हालत बिगड़ गई। ग्रामीणों की सूचना पर स्कूल प्रबंधन भी पहुंच गया और ग्रामीणों की मदद से बच्चों को बाहर निकालकर गल्ला मंडी स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया।


छः बच्चों में तीन की हालत गंभीर

जहां दलनपुर निवासी सुनील कुमार की बेटी तीन वर्षीय गुनगुन, दिनेश गुप्ता का चार वर्षीय बेटा साहिल व रामप्रसाद का चार वर्षीय बेटे देवा की हालत नाजुक देख आईसीयू में भर्ती कराया। वहीं खतरे से बाहर देवा की बड़ी बहन आठ वर्षीय सुमिता, व गुनगुन की बड़ी बहन पांच वर्षीय खुशी और आवास विकास हंसपुरम निवासी राजेश गौतम की चार वर्षीय आकांक्षा को भर्ती कर उपचार शुरू किया गया। घटना की जानकारी पर नर्सिंगहोम पहुंचे अभिवाकों ने हंगामा शुरू किया।

अभिवावकों ने किया हंगामा

पुलिस ने वैन चालक को हिरासत में लेकर कार्रवाई का आश्वासन देकर अभिवाकों को शांत कराया। प्रबंधक अभिषेक कटियार ने बताया कि चालक की गलती की वजह से हादसा हुआ है। जिसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी बच्चों को उपचार स्कूल प्रबंधन कराएगा। थाना प्रभारी गौतम सिंह ने बताया कि बच्चों को नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story