Kanpur News: संदिग्ध हालत में मिला सिक्योरिटी गार्ड का शव, फारेंसिक टीम ने जुटाएं साक्ष्य

Kanpur News: साढ़ थानाक्षेत्र अंतर्गत दरगाही लाल नहर पुल के पास बनी खाली दुकान में सिक्योरिटी गार्ड का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। शव के पास में जहरीले पदार्थ की शीशी भी बरामद हुई है।

Anup Pandey
Published on: 13 Sep 2024 10:13 AM GMT
Kanpur News
X

मौत पर रोते बिलखते परिजन (Pic: Newstrack) 

Kanpur News: जनपद के साढ़ थानाक्षेत्र अंतर्गत दरगाही लाल नहर पुल के पास बनी खाली दुकान में सिक्योरिटी गार्ड का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। शव के पास में जहरीले पदार्थ की शीशी भी बरामद हुई है। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनो दी। इसके साथ ही पुलिस ने फारेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार जहरीला पदार्थ खाकर जान देनी की बात सामने आ रही है। मौत का कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

गार्ड की नौकरी करता था मृतक

साढ़ थाना क्षेत्र के राजेपुर गांव निवासी शिव सागर सिंह (40 वर्ष) न्योरी स्थित मां पीतांबरा साइड पर सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था। घर पर पत्नी अर्चना सिंह अपने बेटे सुधीर सिंह और दो बेटी अंजली, खुशी के साथ रहती है। मृतक की पत्नी अर्चना ने बताया कि उनके पति बीती दस तारीख की देर शाम घर से ड्यूटी पर जाने को निकले थे। तभी रमईपुर - जहानाबाद मार्ग पर स्थित विमला उन्हें बदमाशो ने पकड़ लिया था। जिसके बाद बदमाशो ने उसके हाथ पैर बांधकर सड़क किनारे डाल दिया। उसकी लाइसेंसी बंदूक और मोबाइल समेत जेब में पड़े रुपए लूटकर भाग निकले। 11 तारीख की सुबह राहगीरों ने सिक्योरिटी गार्ड को सड़क किनारे पड़ा देखा तो उसके हाथ पैर खोले। जिसके बाद गार्ड घर पहुंचकर घटना की जानकारी दी।

पुलिस पर लगाया आरोप

लूट की घटना के बाद गार्ड ने बिधनू थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। लेकिन बिधनू पुलिस ने उसे साढ़ थाने भेज दिया। साढ़ थाने पहुंचकर गार्ड ने शिकायत पत्र दिया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं है। इसके बाद गार्ड ने जिला पंचायत सदस्य अतर सिंह को उसके साथ हुई घटना की जानकारी दी। बिधनू थाने पहुंचकर थाना प्रभारी से बात कराने की बात कही। जिसके बाद देर शाम सिक्योरिटी गार्ड घर से बिधनू थाने जाने को कहकर घर से निकला था। शुक्रवार सुबह गार्ड का शव साढ़ के पास स्थित दरगाही लाल नहर पुल के पास पड़ा मिला है। साढ़ थाना प्रभारी केपी सिंह ने बताया की सिक्योरिटी गार्ड के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story