Kanpur News: बेटे ने खोज निकाला पिता की मौत का राज, पुलिस ने हादसा बता झाड़ लिया था पल्ला

Kanpur News: बर्रा चार स्थित खुले नाले में गिरकर टेंट हाउस में काम करने वाले बुजुर्ग की मौत के मामले में शनिवार को नया मोड़ आया। जहां कुछ दिन बाद परिजनों ने बुजुर्ग की हत्या का आरोप लगाया।

Anup Pandey
Published on: 7 Jan 2024 7:12 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में बेटे ने खोज निकाला पिता की मौत का राज (सोशल मीडिया)

Kanpur News: यह कोई कानपुर शहर का पहला अपराध नहीं हैं। जिसमें पुलिस की लापरवाही दिखी हो। ऐसे अनेकों मामले है। जिसमें पुलिस घिरती दिखी हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर शहर के बर्रा थाना क्षेत्र में फिर देखने को मिला है। बर्रा 8 वरुण विहार में रहने वाले सुनील जायसवाल (60) भसीन टेंट हाउस बर्रा चार में नौकरी करते थे। इनके बड़े बेटे गौतम जायसवाल ने बताया कि उनके पिता रोज की तरह 21 दिसंबर को भी टेंट हाउस में नौकरी करने गए थे। पिता के नाले में गिर जाने की जानकारी हुई थी। जहां मालिक की सूचना पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंची थीं। परिजन बर्रा चार नाले के पास पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम करा मामले में कोई आगे की कार्यवाही नहीं की और मुकदमा दर्ज़ तक नहीं किया। इस मामले में घटना स्थल के पास कोई सीसीटीसी या आस पास पूछने की जहमत पुलिस ने नहीं उठाई।

मामले में आया नया मोड़

बर्रा चार स्थित खुले नाले में गिरकर टेंट हाउस में काम करने वाले बुजुर्ग की मौत के मामले में शनिवार को नया मोड़ आया। जहां कुछ दिन बाद परिजनों ने बुजुर्ग की हत्या का आरोप लगाया। जिस पर मृतक की पत्नी ने साथ काम करने वालों पर हत्या का आरोप लगाया। वहीं परिजनों ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंपे। पुलिस ने टेंट हाउस संचालक समेत चार मजदूरों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

यह था पूरा मामला

बर्रा चार नाले के पास दबौली निवासी सुनील भसीन का भसीन टेंट हाउस के नाम से गोदाम है। इस गोदाम में गुजैनी वरुण विहार निवासी सुनील जायसवाल(60) मजदूरी करते थे। मालिक ने बताया था कि बीते 21 दिसंबर सुनील नाले में गिर गए थे। जिस पर टेंट हाउस संचालक ने नाले के पास सुनील की चप्पल पड़ी देख मामले की जानकारी परिजनों को दी थी। परिजनों ने सुनील को निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उनकी मौत हो गई थी।

तेहरवी संस्कार के बाद परिजन घटना स्थल के पास पहुंचें जहां आस पास घटना की जानकारी की और एक घर पर सीसीटीवी देखा। उन्होंने मदद की गुहार लगाते हुए सीसीटीवी फुटेज मांगा परिजनों को हाथ जोड़ देख सीसीटीवी दिखाने को परिवार मजबूर हो गए। जब परिजनों ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो भौचक रह गए। बीते शनिवार को सुनील की पत्नी पुष्पा बर्रा थाने पहुंची। और पति की हत्या का आरोप साथ में काम करने वाले कर्मचारियों पर लगाया।

इसके साथ ही पुष्पा ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपे। वहीं पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सुनील की डूबने के कारण मौत हुई है। शरीर में चोट के कोई भी निशान नहीं पाए गए हैं। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज स्पष्ट नहीं है। रविवार को घटनास्थल पर जाकर जांच कर सभी पहलुओं की बारीकियों से जांच की जाएगी। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सीसीटीवी फुटेज में गत्ते को फेंक रहे है संदिग्ध

सुनील के बेटे गौतम ने फुटेज की बारीकी से जांच की तो सामने आया कि पिता की मौत से पहले उन्हें एक गत्ते में रखकर कुछ लोग नाले में फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं। जांच में सामने आया कि 45 मिनट के फुटेज डिलीट भी किए गए हैं। गौतम ने दोबारा 6 जनवरी को पूरे मामले की जानकारी दी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story