UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी का पुलिस पर फूटा गुस्सा, मैं जानवर...

Kanpur News: सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि मैं पुलिस की पेशी पर आया हूं या कोर्ट की। मुझे दो घंटे पुलिस लाइन में क्यों रखा गया। क्या मेरा भी एनकाउंटर करना था।

Anup Pandey
Published on: 4 April 2024 10:42 AM GMT (Updated on: 4 April 2024 10:48 AM GMT)
X

सपा विधायक इरफान सोलंकी (Pic:Newstrack)

Kanpur News: कानपुर शहर के सीसामऊ विधायक इरफान सोलंकी सहित चार लोगों पर एमपी एमएलए सेशन कोर्ट में फैसला आने की उम्मीद थी। इरफ़ान पुलिस सुरक्षा में कोर्ट में पेश हुए। वहीं आज फैसला फिर टल गया। पेशी पर पहुंचे इरफान का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस की पेशी पर आया या कोर्ट की। मुझे दो घंटे पुलिस लाइन में क्यों रखा गया। क्या मेरा भी एनकाउंटर करना था। कहीं ऐसा ना हो मेरी भी खबर आए। इस बीच इरफान खुद को जानवर बताते रहे।

हो सकता है मेरी भी ख़बर आए

इरफान ने मीडिया से कहा कि हम न्यायपालिका की पेशी में आए है या पुलिस की पेशी में। मुझको जज के सामने न ले जाकर पुलिस लाइन क्यों ले गए। क्या मेरा भी एनकाउंटर करना था। क्या मुझे भी अटैक तो नहीं आ रहा था। पुलिस लाइन ले जानें का क्या कारण है। दो घंटे हमको पुलिस लाइन में क्यों रखा। मुझे जज साहब ने बुलाया है। हो सकता है मेरी भी ख़बर आएं कि मुझको भी अटैक आ गया है।

इस मामले में आना था फैसला

जाजमऊ निवासी नजीर फातिमा ने जाजमऊ थाने में सपा विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान के खिलाफ़ नवंबर 2022 में मुकदमा दर्ज करवाया था। मुकदमें में कहा गया कि 7 नवंबर की रात को परिवार भाई की शादी में गया था। जिसके बाद इरफान सोलंकी, रिजवान सोलंकी और उनके साथियों ने मेरे घर में आग लगा दी थी। यह लोग हमको किसी ना किसी कारण प्रताड़ित भी करते थे। जिस हम लोग प्लाट खाली करके चले जाएं और इस पर उनका कब्जा हो गया। आग से मेरे घर का सारा सामान जल गया था। जहां पुलिस ने मुकदमें के बाद विवेचना की। जिसमें शौकत, शरीफ, इजरायल आटे वाले, अनूप यादव, महबूब आलम, समसुद्दीन, एजाउद्दीन, मोहम्मद एजाज, मुरस्लीन भोलू, शकील चिकना को भी आरोपी बनाया था।

थाना अध्यक्ष की हुई गवाही

फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने और आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में इन पर मुकदमा दर्ज हैं। आगजनी के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए फर्जी आधार कार्ड से यात्रा करने के मामले में गवाही शुरू हो गई है। सोमवार को पूर्व थाना अध्यक्ष जाजमऊ अशोक कुमार दुबे की गवाही हुई है। कर्नलगंज थाने के दरोगा आनंद कुमार ने विधानसभा चुनाव के दौरान 2 जनवरी 2017 को इरफान सोलंकी, बंटी सेंगर और रोहित वर्मा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story