×

Kanpur news: कोर्ट में पेशी पर पहुंचे सपा विधायक इरफान सोलंकी, इस सवाल पर किया ‘ऊपर वाले’ की तरफ इशारा

Kanpur news:पुलिस वैन से उतरे विधायक ने इशारा करते हुए कहा, ‘ऊपर वाला मेरे साथ, इंसाफ होगा।

Anup Panday
Published on: 19 Jun 2023 11:03 AM GMT

Kanpur news: कड़ी सुरक्षा घेरे में सोमवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी को कानपुर कोर्ट में पेशी पर लाया गया। पुलिस वैन से उतरे विधायक ने इशारा करते हुए कहा, ‘ऊपर वाला मेरे साथ, इंसाफ होगा। जाजमऊ और मूलगंज थाने में दर्ज मामलों में विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी पर आरोप तय होने हैं। आगजनी समेत 7 मामलों में MP/MLA की सेशन और लोअर कोर्ट में सुनवाई हुई, विधायक इरफान सोलंकी को महाराजगंज जेल से लाया गया है।

कड़ी सुरक्षा के रहे बंदोबस्त

भारी पुलिस फोर्स के साथ सोमवार को सपा विधायक को महाराजगंज जेल से कानपुर कोर्ट पेशी में लाया गया। पुलिस वैन से उतरते ही पहले अपने समर्थकों को हाथ हिला अभिवादन किया, फिर परिवार को स्नेह किया, वहीं जब कोर्ट परिसर में अंदर जाने लगे तो मीडिया ने अभी हाल के दिनों में पकड़े गए चाचा पर पूछा तो बोलने से इंकार करते हुए ऊपर की तरफ इशारा करते कोर्ट के अंदर चले गए।

विधायक की पत्नी की जांच हुई शुरू

सपा विधायक इरफान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार 2 अन्य मामलों में भी पुलिस इरफान का नाम बढ़ा सकती है। वहीं मामले FIR पहले ही दर्ज की जा चुकी है। पुलिस ने अब इरफान की पत्नी की भी जांच शुरू कर दी है।

8 मामलों में चल रही सुनवाई

सपा विधायक इरफान पर मामलों की फेहरिस्त लंबी है। जिनमें पहली डिफेंस कॉलोनी में महिला का घर फूंकने में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के खिलाफ सुनवाई,दूसरी फर्जी आधार कार्ड के सहारे इरफान ने फरारी के दौरान दिल्ली से मुंबई तक अशरफ अली बनकर हवाई यात्रा की थी। तीसरी जाजमऊ थाने में 6 दिसंबर को अनवरगंज फूलवाली गली निवासी अकील अहमद खान ने गुंडा टैक्स मांगने का आरोप चौथी,जाजमऊ थाने में कंघी मोहाल निवासी मोहम्मद नसीम आरिफ ने आरोप लगाया कि विधायक और उनके गुंडों ने बलपूर्वक वादी के प्लॉट पर कब्जा कर लिया, पांचवी बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान के पकड़े जाने के बाद विधायक का नाम दर्ज किया गया है, छठी जाजमऊ थाने में इरफान समेत पांच के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की भी FIR की गई है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story