Kanpur News: चौकी से चंद कदम दूरी पर बाइक शोरूम से लाखों की चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात

घाटमपुर के पतारा कस्बे में मेन रोड स्थित राहुल मोटर्स प्रशांत तिवारी की दुकान पर चोरों ने धावा बोला दिया। जब रविवार को वर्करों ने जब शोरुम का ताला खोला उनके होश उड़ गए।

Anup Pandey
Published on: 10 Dec 2023 10:38 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में बाइक शोरूम से लाखों की चोरी (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: घाटमपुर के पतारा कस्बे में मेन रोड स्थित राहुल मोटर्स प्रशांत तिवारी की दुकान पर चोरों ने धावा बोला दिया। जब रविवार को वर्करों ने जब शोरुम का ताला खोला उनके होश उड़ गए। उन्होंने मलिक राहुल मोटर्स को घटना के बारे में जानकारी दी। फिर पुलिस के आलाधिकारियों को फोन लगाया तो किसी का फ़ोन स्विच ऑफ तो किसी नहीं उठा। वहीं व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने जब जॉइंट कमिश्नर अपराध को इस घटना की सूचना दी तो फिर कोतवाल घटना पर पहुंचे।

घटना सीसीटीवी में कैद

मोटर्स मालिक राहुल ने बताया कि शुक्रवार शाम शोरुम बंद करके सभी कर्मचारी चले गए थे। शनिवार को शोरुम बंद रहता है। रविवार को कर्मचारियों ने शोरुम खोला तो शोरुम के लॉकर टूटे और सामान बिखरा हुआ था। जिसमें से गिफ्ट देने को रखे गोल्ड के सिक्के जिनकी कीमत करीब आठ लाख रूपये और करीब चालीस हजार की नगद चोरों ने पार कर दी है। चोर शोरुम के साइड दीवाल में लगी खिड़की की सरिया काट कर दो चोर अंदर प्रवेश हुए है। दोनों ही चोर मुंह में कपड़ा बांधे है। जो सीसीटीवी में कैद है। दोनों चोर करीब 1ः45 समय पर अंदर आए है। चोरी की सूचना पर आस पास के दुकानदार आ गए। तभी दुकानदार व्यापारियों के अध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए।

चंद कदम पर चौकी और शोरुम के पास पीआरबी स्टॉपेज पॉइंट

व्यापारी जिलाध्यक्ष महेश वर्मा ने बताया कि 112 नंबर पीआरबी स्टॉपेज पॉइंट भी शोरुम के पास बना है। मुख्य सड़क पर शोरूम है।इसके बावजूद भी इतनी बड़ी चोरी नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है। शोरुम से कुछ ही दूरी पर चौकी है। इतनी बड़ी घटना और चौकी इंचार्ज को पता नहीं। यहां पर व्यापारी पुलिस की कार्यशैली से संतुष्ट नहीं है। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष महेश वर्मा ने जब फोन डीसीपी दक्षिण को मिलाया तो फोन स्विच ऑफ और एडीसीपी दक्षिण को मिलाया तो उनका फोन नहीं उठ रहा था। दो दो अधिकारियों को फोन मिलाने के बाद भी किसी का फ़ोन स्विच ऑफ तो किसी का फ़ोन उठ नहीं रहा है।

पुलिस कमिश्नरेट लागू होने से कोई फायदा नहीं

पुलिस कमिश्ननरी लागू होने से कोई फायदा नहीं। आदर्श व्यापार मंडल अध्यक्ष पतारा सुमित दुबे और उनके साथ के लोगों ने स्वयं कैमरे चेक करके व्यक्तिगत स्तर पर भी जांच पड़ताल की। वहीं लगातार हो रही घटनाओं से व्यापारियों में रोष सुरक्षा के प्रति चिंतित है। जिस पर जिला अध्यक्ष महेश वर्मा ने पूरी घटना की जानकारी जॉइंट कमिश्नर अपराध नीलाब्जा चौधरी को दीं। फिर जॉइंट कमिश्नर अपराध के कहने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story