×

Kanpur News: जमीनी विवाद को लेकर हुआ पथराव, चली गोलियां, चार लोग हिरासत में

Kanpur News: जमीन को लेकर हुई मारपीट। बवाल इतना बढ़ गया कि हवाई फायरिंग होने लगी।

Anup Pandey
Published on: 17 Jun 2024 2:40 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2024 3:07 AM GMT)
X

Kanpur News  (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur News: कानपुर जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र में देर रात दो गुट जमीनी विवाद में भिड़ गए। जहां मारपीट के बाद दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चली।सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और निर्माण कार्य रुकवा दोनों पक्षों से चार लोगों को हिरासत में लिया है।

जमीन को लेकर चली गोली

सचेंडी में रहने वाले नरेंद्र तिवारी, सोनू तिवारी और शिव दर्शन, उषा और अमर सिंह देर रात जमीन को लेकर मारपीट कर बैठे। कुछ ही देर में बवाल इतना बढ़ गया कि हवाई फायरिंग होने लगी। जहां बाहर खड़े लोग जान बचा घर के अंदर भाग खड़े हुए। और इलाके में सन्नाटा सा हो गया। सूचना होते ही सचेंडी थाना की पुलिस मय फोर्स मौके पर पहुंची। जहां पूछताछ के बाद निर्माण कार्य रुकवा दिया। एसीपी पनकी टीबी सिंह ने बताया कि जमीन पर अमर सिंह का पक्ष कई वर्षों से क़ाबिज़ है।रविवार को अमर सिंह और उषा द्वारा निर्माण कार्य शुरू करने का प्रयास किया गया। जहां दोनों का कोर्ट में विवाद भी चल रहा है। निर्माण कार्य में पिलर बनवाया जा रहा था। जहां से विवाद की शुरुआत हुई। जहां मारपीट होने लगी। थोड़ी देर में दोनों पक्ष की तरफ़ से पथराव शुरू हो गया। पथराव होते ही घर के बाहर खड़े लोग अंदर घुस गए। वहीं इतने में फायरिंग होने लगी। लेकिन फायरिंग से कोई घायल नहीं हुआ है और चार लोगों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही हैं। दोनों पक्ष एक दूसरे पर फायरिंग की बात कह रहे है।घटना स्थल पर निरीक्षण के दौरान कोई साक्ष्य फायरिंग के नहीं मिले है।

बीते दिनों जमीन को लेकर दो जगह हो चुका विवाद

काकादेव के गीता नगर अम्बेडकर पुरम में एक प्लाट पर कब्जे को लेकर वकीलों के गुट और बीजेपी नेता के बीच संघर्ष हो गया। वकील प्लॉट पर कब्जा करने पहुंचे तो भाजपा नेता पिता-पुत्र ने घर से रायफल निकालकर ताबड़तोड़ फायर झोंका। गनीमत रहीं कि किसी के गोली नहीं लगी। वहीं साउथ के एक थाने में प्लाट के विवाद को लेकर वकीलों ने थाने में बैठे प्लाट मालिक को पुलिस के सामने मारा। जहां मारने के बाद फरार हो गए। वहीं पुलिस ने दोनों जगह मुकदमा पांचीकृत किया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story