Kanpur News: सर्प दंश से छात्र अस्पताल में भर्ती, रेस्क्यू कर डब्बे में बंद किया गया सांप

Kanpur News: घायल सागर जिसको सांप ने काटा है ,उसे उपचार हेतु हैलट अस्पताल भेज दिया गया है ।

Anup Pandey
Published on: 12 Sep 2024 7:38 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2024 8:02 AM GMT)
Kanpur News: सर्प दंश से छात्र अस्पताल में भर्ती, रेस्क्यू कर डब्बे में बंद किया गया सांप
X

घर में घुसकर सांप ने छात्र को काटा   (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर के बर्रा सात के एक मकान में सांप घुस गया। जहां घर में अपने निजी कार्य कर रहे छात्र को सांप ने काट लिया। शोर होते ही परिजन के होश उड़ गए। सांप को देख परिजनों ने पड़ोसियों को सूचना दी। जहां पुलिस को सूचना दी गई। सूचना होते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

सांप ने छात्र को काटा, छात्र भर्ती

पुलिस ने बताया कि एक सूचना प्राप्त हुई कि बर्रा थाना क्षेत्र के एक मकान संख्या 158 बर्रा 7 में एक सांप निकल आया है। जहां सांप ने सागर छात्र को काट लिया लिया है। साप के काटते ही छात्र ने शोर मचा दिया। शोर होते घर के अन्य सदस्य भी आ गए और बच्चें की हालत को देख पड़ोसियों को सूचना दी। जहां घर के बाहर भीड़ लग गई। वहीं स्थानीय सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची,तो वहां मौजूद लोगों द्वारा बताया गया कि सांप उक्त मकान के दूसरे खण्ड पर है। घायल सागर जिसको सांप ने काटा है वो ऊपर है। वहीं कमरे में रखी अलमारी के पावे में सांप घुस गया है। पुलिस ने छात्र को उपचार हेतु हैलट अस्पताल भेज दिया है।

नगर निगम टीम को दी सूचना

नगर निगम की टीम को सूचना मिलेट ही मौक़े पर पहुंचीं और कमरे में रखी अलमारी को बेड पर लिटा कर काफ़ी प्रयास के बाद अलमारी के पावे में घुसे सांप को पकड़ लिया। और एक डब्बे में बंद कर जंगली क्षेत्र में छोड़ दिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत सी मच गई। इलाकाई लोगों ने बताया कि कुछ ही दूरी पर नाला है और नालियां भी बंद पड़ी है। सफ़ाई न होने से जहरीले सांप और कीड़े घरों में आ जा रहें है। आज इस घटना को देख घर में रह रहे परिवार दहशत में आ गए है।

अभी तक सर्प दंश से हो चुकी इतनी मौतें

कानपुर देहात के शीतलपुर गांव में एक किसान को खेत में सांप ने काट लिया था। परिजन ने झाड़-फूंक कराने के बाद उसे कानपुर ले जाया था, जहां देर रात उसकी मौत हो गई थी। कानपुर के घाटमपुर में एक बुज़ुर्ग को सांप ने काट लिया था। परिजन उसे लेकर पतारा सीएचसी ले गए थे।जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। कल्याणपुर थाना क्षेत्र में जल कल विभाग के एक पंप ऑपरेटर को सांप ने काट लिया था। परिजनों ने बताया कि ठेकेदार मौके पर नहीं आया था। जिसके बाद उन्होंने हंगामा किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story