×

Kanpur News: छात्र की करतूत से हिला दिल्ली बोला इंडिगो के 40 विमान रिहाइशी इलाकों में गिरा दिए जायेंगे

Kanpur News:छात्र ने कस्टमर केयर पर कहा कि मेरे पास आपकी सभी जानकारियां उपलब्ध हैं। जिससे इंडिगो एयरलाइन के 40 विमान रिहाइशी इलाकों में गिरा दिए जाएंगे।

Anup Pandey
Written By Anup Pandey
Published on: 15 Jan 2024 5:27 AM GMT
IndiGo flight
X

IndiGo flight   (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर के सेन पश्चिम पारा थानाक्षेत्र में एक नाबालिग छात्र की शरारत से दिल्ली तक हड़कंप मचा दिया। छात्र ने पिता के मोबाइल से इंडिगो एयरलाइन का नंबर गूगल में सर्च कर कस्टमर केयर को सूचना दी। कि IndiGo एयरलाइन से लेकर दिल्ली पुलिस तक में हड़कंप मच गया। वहीं कानपुर से लेकर दिल्ली के अधिकारियों तक के होश उड़ गए। छात्र ने कस्टमर केयर पर कहा कि मेरे पास आपकी सभी जानकारियां उपलब्ध हैं। जिससे इंडिगो एयरलाइन के 40 विमान रिहाइशी इलाकों में गिरा दिए जाएंगे। IndiGo flight के अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस के आलाधिकारियों को जानकारी के बाद डीजीपी लखनऊ को सूचना दी गई। लोकेशन ट्रेस की तो वह नंबर सेन पश्चिम पारा थाने न्यू आजाद नगर चौकी के पास का निकला। जिस पर पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर लिया।

किराये पर रहता है परिवार

इंडिगो एयरलाइन के 40 विमानों को रिहाइशी क्षेत्र में गिराने की धमकी दी गई। जिस पर आजाद नगर चौकी इंचार्ज ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली। उस नंबर को ट्रेस करने पर लोकेशन महादेवन मंदिर के पास मिलते ही फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जहां आस पास पूछताछ के बाद 15 वर्षीय हाईस्कूल का छात्र परिवार के साथ किराये पर रहने की जानकारी हुई। गेट खोलने को बोला तो काफ़ी देर तक गेट नहीं खुला। जब काफ़ी गेट खटखटाया गया तो गेट खुला। वहीं परिवार का एक सदस्य आया। जानकारी की तो वह मूलरूप से कुशीनगर के बकनहा गांव थाना कसमा का रहने वाला है। वहीं घर में रहने वाले सदस्यों की जानकारी पर एक छात्र की जानकारी हुई। जिस पर पुलिस ने उससे पूछताछ की।

पिता के फोन से मिला दिया फोन

पुलिस ने फोन नंबर की जानकारी करी तो छात्र ने पिता का नंबर बताया। वहीं पुलिस ने सख्ती के साथ पिता से जानकारी की तो वह बोले कि बेटा कभी कभी फोन यूज करता है। पुछताछ में छात्र ने बताया कि इजराइल-हमास युद्ध की खबरें और वीडियो देख कर उसे शरारत सूझी। इंडिगो एयरलाइन का नंबर गूगल से निकाल पिता के फोन से कस्टमर केयर में 40 विमानों को गिराने की सूचना कर दी।

दिल्ली आईबी ने यूपी के डीजीपी को दी जानकारी

दिल्ली आईबी ने मामले की जानकारी उत्तर प्रदेश के डीजीपी को दी। वहीं कानपुर कमिश्नरेट पुलिस के अफसरों को लखनऊ से सूचना दी गई। जिस पर कानपुर क्राइम ब्रांच सक्रिय हो गई। और नंबर के आधार पर क्राइम ब्रांच लग गई काफी प्रयास के बाद उसकी लोकेशन मिल गई। जिस पर क्राइम ब्रांच टीम ने सेन पश्चिम पारा क्षेत्र से नाबालिग छात्र को गिरफ्तार कर मोबाइल बरामद कर लिया। चौकी इंचार्ज की तहरीर पर धमकी देने की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर छात्र से पूछताछ की जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story