×

Kanpur News: शिक्षिका को पति ने कराया निलंबित, जानें पूरा मामला?

Kanpur News: एटा निवासी मनीष कुमार परमार पेशे से अधिवक्ता है। इनकी पत्नी विनाक्षी बिधनू पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका है। इनकी पत्नी ने एटा सिटी कोर्ट में अपने पति के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज़ कराया था।

Anup Pandey
Published on: 16 March 2024 4:06 AM GMT
Kanpur News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां नौकरी करने वाली पत्नी शिक्षिका को उसके पति ने ही निलंबित करा दिया। पति ने जनसूचना अधिकारी के तहत बीएसए से पत्नी की हाजिरी हस्ताक्षर जानकारी मांगी। जिसमें विद्यालय और कोर्ट में पेश होने के हस्ताक्षर एक ही समय के निकले। जिस पर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी तो हकीकत सही निकली। जांच के बाद बीएसए ने शिक्षिका प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय का का मामला

एटा निवासी मनीष कुमार परमार पेशे से अधिवक्ता है। इनकी पत्नी विनाक्षी बिधनू पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका है। इनकी पत्नी ने एटा सिटी कोर्ट में अपने पति के खिलाफ उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज़ कराया था। जिसकी तारीख आए दिन पड़ती थी। वहीं पत्नी तारीख पर कोर्ट में हाजिर होने के लिए विद्यालय का ताला बंद कर चली जाती थी। जिससे आए दिन बच्चों के अभिवावकों को स्कूल में ताला बंद मिलता था। जिसकी शिकायत पहले भी बीएसए से की गई थी। जिसको लेकर बीएसए ने इन पर कार्यवाही कर वेतन कटौती भी की थी।

पति ने मांगी जानकारी

कोर्ट में बराबर हाजिर होने पर पति ने विद्यालय हाजिरी हस्ताक्षर की जानकारी जनसूचना अधिकार के तहत मंगवाई। जिस पर कोर्ट और विद्यालय में प्रधानाध्यापिका के हस्ताक्षर मिलान करवाए तो सही निकले। जिस पर दोनों जगह उपस्थित होने की शिकायत पति मनीष ने बीएसए कार्यालय में की। जहां बीएसए ने जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंप दी। वहीं, जांच सही साबित होने पर शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया। बीएसए सुरजीत कुमार सिंह ने बताया कि बीते दिनों भी इनकी शिकायत आई थी। जिस पर वेतन कटौती कर चेतावनी दी गई थी। वहीं, दोबारा शिकायत आने पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।

हम तो डूबे हैं सनम तुम को भी ले डूबेंगे

हम ख़ुद तो फँसे हैं तुम को भी फँसाएगे, इसका उपयोग तब किया जाता है जब यह कहा जाता है कि एक व्यक्ति स्वयं मुसीबत में है और दूसरों को भी मुसीबत में डालेगा। वहीं पति-पत्नी के इस मामले ये कहावत सही बैठ रही है। शिक्षिका पत्नी ने पति को कोर्ट के माध्यम से परेशान करने की सोची, लेकिन पति ने ही उसको परेशान कर दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story