Kanpur: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की खुशी ऐसी...एक भक्त ने प्रभु श्रीराम को लगाया 125 किलो आलू की टिक्की का भोग

Kanpur News: बर्रा-दो में राम भक्त ने 125 किलोग्राम की आलू की टिक्की बनाकर भगवान श्री रामलला को समर्पित किया। 125 किलोग्राम की आलू चाट आकर्षण का केंद्र बन गई।

Anup Pandey
Published on: 22 Jan 2024 5:00 PM GMT (Updated on: 22 Jan 2024 5:01 PM GMT)
Kanpur News
X

125 किलोग्राम की आलू की टिक्की (Social Media)

Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में उत्सव सा माहौल है। वहीं, कानपुर में एक भक्त ने भगवान के भोग में 125 किलो की आलू की टिक्की का भोग चढ़ाया। भोग चढ़ाने के बाद भक्तों के बीच वितरण भी किया। इस कार्यक्रम का आयोजन बर्रा- दो में किया गया।

बर्रा- दो के निवासी ठाकुर प्रसाद गुप्ता की मयूरी चाट की शॉप है। बर्रा के साथ शहर की ये प्रतिष्ठित दुकान है। ठाकुर प्रसाद गुप्ता बाबरी विध्वंस के दौरान अयोध्या भी गए थे। पूरे परिवार को अयोध्या और राम जन्मभूमि से गहरी आस्था है। प्राण प्रतिष्ठा से ठाकुर प्रसाद और उनका परिवार बेहद खुश है। वहीं, इस प्राण प्रतिष्ठा को देख ठाकुर प्रसाद गुप्ता ने एक कार्यक्रम का आयोजन करने की सोची।

125 किलो की टिक्की प्रभु श्री राम को समर्पित

22 जनवरी का दिन इतिहास के पन्नों में आज से दर्ज हो गया। लोग इस दिन को दीपावली की तरह मना रहे हैं। वहीं, बर्रा- दो में राम भक्त ने 125 किलोग्राम की आलू की टिक्की बनाकर भगवान श्री रामलला को समर्पित किया। 125 किलोग्राम की आलू चाट आकर्षण का केंद्र बन गई। हर कोई इस भोग के प्रसाद को लेने लिए लाइन लगाए रहा।

कार्यक्रम में झूमे लोग

शहर में लोग आतिशबाजी और मिष्ठान के साथ-साथ एक-दूसरे को बधाई देते नजर आए। हर भक्त खुशी के माहौल में है। शहर में हजारों की संख्या में शोभा यात्रा निकाली गई। वहीं, शहर में पुलिस बल भी तैनात दिखी। दुकानों में देर रात में मिष्ठान भी खत्म हो गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story