Kanpur News: चोरों की चोरी का सिलसिला जारी,पुलिस पर उठने लगे सवाल,दो घरों से लाखों का माल किया चोरी

Kanpur News: छत पर सो रहे दोनों घरों के लोग ज़ब सुबह उठे तो देखा की उनके घरों में चोरों ने उनके जीवन भर की जमा पूंजी में हाथ साफ कर दिया

Anup Pandey
Published on: 31 May 2024 10:37 AM GMT (Updated on: 31 May 2024 10:38 AM GMT)
Kanpur News Photo- Newstrack
X

Kanpur News Photo- Newstrack 

Kanpur News: बिधनू थानाक्षेत्र में चोरों ने पांच दिन के अंदर तकरीबन 26 लाख रूपये की चोरी की घटना को अंजाम देते हुए पुलिस की सिर का दर्द बढ़ा दिया है। बीती 25 मई को सब्जी विक्रेता के घर में हुई 16 लाख की चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस की नींद गायब है। तो वहीं देर रात अज्ञात चोरों ने डहरी पुरवा गॉव में सुरक्षाकर्मी व किसान के घर से 53 हजार रुपए नगदी समेत 9 लाख क़ीमत के सोने व चांदी के जेवरात साफ करते हुए फरार हो गए। छत पर सो रहे दोनों घरों के लोग ज़ब सुबह उठे तो देखा की उनके घरों में चोरों ने उनके जीवन भर की जमा पूंजी में हाथ साफ कर दिया।पुलिस ने जांच -पड़ताल के बाद दोनों परिवारों से तहरीर लेकर जांच -पड़ताल में जुटी हुई है।

सोता रहा परिवार चोरों ने लाखों का माल किया पार

खेरसा ग्राम पंचायत के डहरी पुरवा गॉव निवासी जितेंद्र पुत्र बाबूलाल ने बताया कि खेती बाड़ी के साथ ही सब्जी का काम करते है।देर रात उनका परिवार छत पर सो रहा था। देर रात को बगल में खाली पड़े प्लाट में रखी ईटों के सहारे छत पर चढ़ अज्ञात चोर घर के अंदर दाखिल हुए। और कमरें में रखे बक्शे का ताला तोड़ कर उसमें रखे तकरीबन 5 लाख रूपए के जेवर समेत 13 हजार रूपए की नगदी साफ कर दी। आज परिजन छत से नीचे उतरे और कमरें में पहुंचे तो देखा की कमरें में रखा समान बिखरा पड़ा और बक्शे का ताला टूटा होने के साथ ही उसमें रखे जेवरात गायब थे।पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी। घटनास्थल की जांच पड़ताल के बाद किसान जितेंद्र से तहरीर लेते हुए आज्ञात चोरों की तलाश में जुट गई।


सुरक्षाकर्मी के घर में चोरों ने बोला धावा

डहरीपुरवा गॉव में चोरों ने किसान के घर लाखों की चोरी करने के बाद तकरीबन 200 मीटर दूर सुरक्षाकर्मी शिवबरन के घर में चोरी की घटना को अंजाम देते हुए चार लाख के जेवरात समेत चालीस हजार रूपये नगदी में हाथ साफ करते हुए घर के पीछे बने रास्ते से फरार हो गए। शिवबरन फजलगंज स्थित एक निजी फर्म में सुरक्षाकर्मी है।शिवबरन की पत्नी अनीता ने बताया की पति शिवबरन की नाईट ड्यूटी थी। और घर में उनके दोनों बेटे आशीष व अतुल थे। अनीता अतुल व आशीष के साथ छत पर सो रही थी इसी बीच देर रात छत पर चढ़े चोरों ने जीने के रास्ते घर के अंदर दाखिल हुए और कमरें के दरवाज़े में लगे ताले को तोड़ते हुए पुरानी कोठी के अंदर रखे सोने -चांदी के तकरीबन 3 से चार लाख क़ीमत के जेवरात समेत रखे चालीस हजार रूपये नगद पार करते हुए घर के पीछे वाले दरवाज़े से फरार हो गए।सुबह मवेशियों को चारा देने के लिए नीचे उतरी तो देखा की कमरें में लगा ताला टूटा जमीन पर टूटा पड़ा है। जेवरात व नगदी दोनों गायब है।चोरी की जानकारी पति शिवबरन को दी पत्नी की सूचना पर ड्यूटी से लौटे शिवबरन ने घर में हुई चोरी की तहरीर पुलिस को दी है।घटना को लेकर घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय पुलिस द्वारा घटना की जांच की जा रही है, जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story