Kanpur News: बैखोफ चोरों ने रात में लूटी आधा दर्जन दुकानें, राम दरबार मंदिर को भी बनाया निशाना

Kanpur News: शातिर चोरों ने 6 दुकानों के साथ राम दरबार मंदिर को अपना निशाना बनाया। राम दरबार मंदिर का ताला तोड़ कर दानपात्र से नगदी और घंटा चोर चोरी कर ले गए। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं ने पुलिस की गश्ती पर सवाल उठाए हैं।

Anup Pandey
Published on: 13 Feb 2024 4:57 AM GMT
Kanpur News
X
जांच में जुटी पुलिस (Newstrack)

Kanpur News: कानपुर में पुलिस कमिश्नर क्राइम को ख़त्म करने के लिए हर सप्ताह बैठक कर रहें हैं और अपराध को रोकने के लिए त्रिनेत्र अभियान चला रहे हैं। लेकिन इस अभियान को उनके ही विभाग के पुलिसकर्मी चौपट कर रहे हैं। जहां नौबस्ता थाना क्षेत्र में देर रात चोरों ने आधा दर्जन दुकानों को अपना शिकार बना पुलिस के गस्त की पोल खोल दी है।

आवास विकास इलाके का मामला

नौबस्ता आवास विकास क्षेत्र में एमडी मार्केट है। इस मार्केट में दर्जनों दुकानें है। सोमवार देर रात सभी दुकानदार अपनी दुकान बन्द कर घर चले गए थे। दुकानदार आज मंगलवार सुबह दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का ताला टूटा देख होश उड़ गए। वहीं, पड़ोसी दुकानदार आया तो उसके भी दुकान का ताला टूटा मिला। जहां थोड़ी देर और दुकानदार आ गए, करीब आधा दर्जन दुकानों के ताले टूटे होने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना स्थल पर भीड़ लग गई।


6 दुकानों में चोरों ने हाथ किया साफ

ब्यूटी पार्लर, सिलाई शाप, कॉस्मेटिक की दुकान सहित आधा दर्जन दुकानों में चोरी कर हाथ साफ कर दिया। दुकानदारों ने पुलिस को चोरी की सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं, व्यापारी वर्ग को इस घटना की जानकारी हुई तो उनके अंदर रोष व्याप्त हो गया। व्यापारी बोले चोरों ने पुलिस के गस्त की पोल खोल दी है। चोरों को पुलिस का खौफ नहीं रहा है।

पनकी थाना क्षेत्र में चोरों के हौसलें बुलंद

शातिर चोरों ने राम दरबार मंदिर को अपना निशाना बनाया। राम दरबार मंदिर का ताला तोड़ कर दानपात्र से नगदी और घंटा चोर चोरी कर ले गए। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं ने पुलिस की गश्ती पर सवाल उठाए हैं। मंदिर के व्यवस्थापक ने पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर सूचना दी। यह मामला पनकी थाना क्षेत्र के पावर हाउस सब्जी मंडी के पास का है।


पहले भी हो चुकी है चोरियां

नौबस्ता क्षेत्र में पहले भी व्यापारी वर्ग की दुकानों में चोरियां हो चुकी है। सुरक्षा को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीयों को ज्ञापन भी दिया चुका है। लेकिन, इसका परिणाम कुछ नहीं मिलता। घटनाओं के बाद पुलिस व्यापारियों के साथ बैठक करती है। फिर उनके व्यापार की सुरक्षा की बात करती है। लेकिन, सब खाली ही रहता है। महराजपुर रूमा और घाटमपुर पतारा में बीते माह चोरों ने लाखों की चोरी की थी। ये दोनों चोरी की घटनाएं चौकी से चंद कदम की दुरी पर हुई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story