×

Kanpur News: चोरों ने गार्ड को चाकू दिखा बनाया बंधक, मुंह में कपड़ा ठूंस ले गए लाखों का माल

Kanpur News: डीसीएम से आए चोरों ने गार्ड को बंधक बनाकर मकान बनाने के लिए रखा दस टन सरिया सहित लाखों का माल चुरा लिया।

Anup Pandey
Published on: 30 Jun 2024 8:54 AM GMT
Kanpur News
X

मौके से बरामद चाकू। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र में देर रात चोरों ने एक निर्माणधीन स्थल को अपना निशाना बनाया। चोर एक डीसीएम से आए और सो रहे गार्ड की गर्दन पर चाकू रख निर्माणधीन बिल्डिंग में रखी दस टन सरिया सहित लाखों का माल चुरा ले गए। जाते समय गार्ड को बंधक बना मुंह में कपड़ा ठूंस गए। जिससे गार्ड शोर न मचा पाए। किसी तरह अपने आप को बंधन से मुक्त हो मालिक सहित पुलिस को सूचना दी।

नए शो रूम का हो रहा है निर्माण

कानपुर चकेरी गांधी ग्राम निवासी अखंड प्रताप सिंह का सरसौल आईटीबीपी के पास हाइवे किनारे नए शोरूम का निर्माण कार्य चल रहा है। बिल्डिंग में चल रहे काम की देख रेख के लिए महाराजपुर हाथी गांव निवासी सिंटू सक्सेना गार्ड की ड्यूटी करता है। सिंटू ने बताया कि बीती रात एक वाहन डीसीएम से कुछ अज्ञात चोर आकर सोते समय गर्दन पर चाकू रख मुंह में कपड़ा ठूंस कर बंधक बना लिया। काम के लिए रखी लगभग दस टन सरिया सहित तमाम सामग्री डीसीएम में लाद ले गए। घटना के बाद किसी तरह गार्ड ने अपने आपको बंधन से मुक्त करा कर घटना की जानकारी मालिक और पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को घटना से एक चाकू बरामद हुआ है। महाराजपुर पुलिस गार्ड से पूछताछ के साथ साथ छानबीन में जुट गई।

दर्जनों चोरियों का नहीं हुआ खुलासा

महाराजपुर सरसौल चौकी क्षेत्र में दर्जनों चोरियां बीते माह में हो चुकी हैं। पुलिस अभी तक किसी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी है। जिससे ग्रामीणों के साथ साथ व्यापारियों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने बताया कि सुरक्षा और गस्त के नाम पर पुलिस फेल है। और तो और घटना के बाद पुलिस गस्त भी नहीं करती है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से घटना का खुलासा हो सकता है। महाराजपुर इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज निकलवाए जा रहे हैं। जल्द चोरों को पकड़ चोरी का खुलासा किया जा सकता है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story