×

Kanpur PET Exam: UP PET एग्जाम में पकड़े गए तीन मुन्ना भाई, ऐसे हो गया भंडाफोड़

Kanpur PET Exam: बेकनगंज स्थित आयशा सिद्दीकी इंटर कॉलेज में दूसरा मुन्ना भाई पकड़ा गया जो की कान में डिवाइस लगाकर प्रश्न को हल कर रहा था

Anup Pandey
Published on: 29 Oct 2023 4:50 AM GMT
Kanpur PET Exam
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (न्यूजट्रैक)

Kanpur PET Exam: कानपुर शहर में शनिवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (पेट) की परीक्षा देते तीन साल्वरों को गिरफ्तार किया गया। बायोमेट्रिक मशीन से अभ्यर्थियों के थंब इंप्रेशन लेने पर अंगूठे का निशान मिस मैच होने से मामले का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने नौबस्ता के नर्मदा देवी इंटर कॉलेज, केशव नगर के शिवाजी इंटर कॉलेज व बेकनगंज आयशा सिद्दीकी परीक्षा केंद्र से साल्वरों को गिरफ्तार किया।

पहला मुन्ना भाई

हनुमंत विहार के शिवाजी इंटर कॉलेज में पेट परीक्षा के लिए 480 अभ्यार्थियों के लिए केंद्र बनाया गया। शनिवार को प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान स्कूल के कक्ष संख्या पांच में मोहम्मद हमजा मकसूद अंसारी के नाम पर सीट रिजर्व थी। परीक्षा नियंत्रक थंब इंप्रेशन लेने पहुंचे तो अंगूठा मिस मैच बताने लगा। जिसके बाद परीक्षा नियंत्रक ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने अभ्यर्थी से पूछताछ कि तो उसने अपना नाम प्रतापगढ़ निवासी अमन कुमार बताया। परीक्षा की प्रथम शिफ्ट में अनुक्रमांक नंंबर 01155647 के अभ्यर्थी मो0 हमजा पुत्र मकसूद की जगह पर सॉल्वर अमन कुमार पुत्र स्व0 रामाधार निवासी छेड़गा पोस्ट उमरी थाना-बाघराय जिला-प्रतापगढ़ परीक्षा दे रहा था। प्रधानाचार्य दिनेश कुमार अवस्थी की तहरीर पर थाना हनुमन्त विहार पर अभियोग पंजीकृत कर सॉल्वर अमन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

दूसरा मुन्ना भाई

नौबस्ता के नर्मदा देवी इंटर कॉलेज की द्वितीय पाली में प्रयागराज के हुस्ने आलम की जगह बिहार के नवादा जिला निवासी धनंजय कुमार यादव को दबोचा गया। आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस पूछताछ कर रही है। परीक्षा की द्वितीय शिफ्ट में अनुक्रमांक नंबर 01637683 अभ्यर्थी हुस्ने आलम की जगह पर सॉल्वर धनंजय कुमार पुत्र राजेन्द्र यादव निवासी महकार पोस्ट शिउर थाना रोह जिला नवादा, पटना बिहार परीक्षा दे रहा था। प्रधानाचार्या ममता द्विवेदी की तहरीर पर थाना नौबस्ता पर अभियोग पंजीकृत कर सॉल्वर धनंजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

तीसरा मुन्ना भाई

बेकनगंज स्थित आयशा सिद्दीकी इंटर कॉलेज में दूसरा मुन्ना भाई पकड़ा गया जो की कान में डिवाइस लगाकर प्रश्न को हल कर रहा था। बेगमगंज थाना प्रभारी व सेक्टर मजिस्ट्रेट थाने में नकलची से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ में युवक में ने अपना नाम प्रयागराज निवासी अनुराग बताया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story