TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: दो सगे भाइयों ने एक साथी के साथ ज्वैलर्स दुकान में की थी चोरी, अब आए पकड़ में

Kanpur News: बिधनू के रमईपुर स्थित ज्वैलर्स की दुकान में शटर काटकर 25 लाख से अधिक का माल पार करने वाले दो भाइयों समेत एक साथी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Anup Pandey
Published on: 20 Sep 2024 3:27 PM GMT
Two brothers who stole from a jewelers shop Police arrested the brothers
X

ज्वैलर्स की दुकान में चोरी करने वाले दो सगे भाइयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Kanpur News: बड़े मियां छोटे मियां की तर्ज पर इस चोरी को अंजाम दिया दो सगे भाईयों ने, बिधनू के रमईपुर स्थित ज्वैलर्स की दुकान में शटर काटकर 25 लाख से अधिक का माल पार करने वाले दो भाइयों समेत एक साथी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तीनों के पास से भारी मात्रा में चोरी का माल भी बरामद हुआ है। पुलिस पूछताछ में चोरों ने बीते दिनों हनुमंत विहार स्थित ज्वैलर्स शॉप में सुरंग बनाकर चोरी की बात स्वीकार की। डीसीपी साउथ ने आज अपने कार्यालय में घटना का खुलासा किया।

डीसीपी अंकिता शर्मा ने बताया कि मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर माल की बरामदगी कर ली गई है। मूलरूप से फतेहपुर मलवा निवासी 22 अर्जुन कुमार और 20 वर्षीय अंकित कुमार सगे भाई हैं। दोनों श्याम नगर में एक किराए के मकान में रहते हैं। शातिरों ने फतेहपुर के हुसैनगंज निवासी राजेश के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाया। इसके बाद घटनाओं को अंजाम दिया। वहीं डीसीपी ने बताया कि आरोपितों ने ज्वैलर्स शॉप से माल उड़ाने के बाद बिधनू क्षेत्र से गुजर रही रिंद नदी के किनारे चोरी का माल गड्ढा खोद कर गाड़ दिया था। वहीं मंगलवार को हुई भीषण बारिश के बाद उस स्थान पर भी पानी भर गया। जिसके चलते माल की बरामदगी में समस्या हुई।

ग्रामीण क्षेत्रों में सीसीटीवी न होने पर चोर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे और पुलिस की पकड़ से बाहर थे। बिधनू में बड़ी चोरी की घटना करने के बाद शातिरों के हौसले बुलंद हो गए। बीते दिनों हनुमंत विहार में सुरंग बनाकर चोरी की थी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल के आसपास के दर्जनों सीसीटीवी कैमरे खंगाले। इस पर पुलिस को एक सीसीटीवी में बाइक से जाते हुए संदिग्ध दिखाई दिए। सर्विलांस की सहायता से पुलिस को आरोपितों को पकड़ने में सफलता मिल गई।

क्या था पुरा मामला

बिधनू थानाक्षेत्र अंतर्गत अज्ञात चोरों द्वारा ज्वैलर्स शॉप में धावा बोल सोने, चांदी के आभूषण समेत तकरीबन 25 लाख का माल साफ कर दिया था। सुबह दुकान खोलने पर सर्राफ द्वारा जानकारी डायल 112 पर पुलिस को दी गई थी। जहां डीसीपी साऊथ, एसीपी घाटमपुर, सर्विलांस सेल, फॉरेंसिक व डॉग स्कवायड टीम द्वारा जांच पड़ताल करते हुए मौके से साक्ष्य एकत्र किए गए थे।

गल्लामंडी निवासी प्रभुदयाल की रमईपुर में मार्केट बनी हुई है जिसके आधे हिस्से में बैंक व आधे हिस्से की दो दुकानें किराए पर उठी हुई है। खुद भी दो दुकानों पर बेटे शैलेन्द्र को आर के ज्वैलर्स के नाम से दुकान खुलवा रखी है। जिसमें बेटा शैलेन्द्र व जाजमऊ निवासी कारीगर उमेश कुमार चौरसिया के साथ वो स्वयं बैठते है। 24 अगस्त सुबह प्रभु दयाल दुकान पहुंचे और देखा कि दुकान का समान बिखरा पड़ा था।

शो-केस में लगे चांदी के आभूषण समेत रैंक में रखे सोने के आभूषण व तकरीबन 60-70 हजार रूपये कैश गायब था। दुकान के कारीगर उमेश कुमार ने बताया था कि बीते दिनों को ही मालिक शैलेन्द्र सर्राफा मार्केट गए हुए थे और वहां से खरीदारी करके सोने चांदी के आभूषण लेकर आये थे चोरों द्वारा तकरीबन 25 लाख के माल में हाथ साफ किया गया है, वहीं तिजोरी को तोड़ने में चोर असफल रहे।

सीसीटीवी कैमरे खोले और डीवीआर ले गए साथ

ज्वैलर्स शॉप के अंदर चार कैमरे व एक कैमरा दुकान के बाहर व एक गैलरी में लगाया गया है। शातिर चोरों द्वारा दुकान के अंदर के कैमरों के साथ ही गैलरी में लगे कैमरे को खोलकर काउंटर के ऊपर रख दिया गया और डिवीआर को अपने साथ ले गए। वहीं शनिवार होने के चलते बगल में स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बाहर लगे कैमरों की जांच पड़ताल नहीं की जा सकी थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story