×

Kanpur News: आग से दो घरों का सामान जलकर राख, राख में समा गई घर की खुशियां

Kanpur News: आज पनकी और चकेरी के दो घरों में आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन आग ने सारी घर की गृहस्थी जलकर राख हो गई।

Anup Pandey
Published on: 6 April 2024 5:31 PM GMT
The contents of two houses were burnt to ashes in the fire
X

आग से दो घरों का सामान जलकर राख: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर शहर में इस समय आग का तांडव बीते दिनों से मचा हुआ है। कहीं आग से मासूम की मौत तो कहीं सिलेंडर ब्लास्ट से युवक की मौत हो गई है। वहीं आज पनकी और चकेरी के दो घरों में आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन आग ने सारी घर की गृहस्थी जलकर राख हो गई।

चकेरी आग

थाना चकेरी के अंतर्गत बीजी पुर मे घर में आग लग गई।आग की लपटों को देख परिजन घर से बाहर भाग आए। जहां दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना मिलने पर एफएस जाजमऊ से 1 यूनिट घटनास्थल पहुंची और आग को कुछ ही देर में काबू पाया। लेकिन आग से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं परिजन राख में घर का सामान ढूंढते नजर आए। आग की ख़बर सुन आस पास के लोग भी आ गए।


पनकी थाना क्षेत्र घर में लगी आग

थाना पनकी के अंतर्गत न्यू बस्ती मिर्जापुर छठ पूजा बम्बा के पास एक मकान में आग लग गई है। जहां सूचना मिलते ही फजलगंज से 1 यूनिट घटनास्थल पहुंची। और दमकल के जवानों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। लेकिन इस आग से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। परिवार के सदस्यों ने बताया कि आग लगने से कुछ नहीं बचा।


खरपतवार में लगी आग

थाना सचेंडी के गांव बिनौर में खरपतवार में भीषण आग लग गई। ग्रामीणों ने सूचना देकर बताया कि आग को समय रहते काबू नहीं किया गया तो आग फैसलों में जायेगी। जिससे किसानों का काफी नुकसान हो जायेगा।जहां एफएस फजलगंज लाटूश रोड से कुल 2 यूनिट घटनास्थल पहुंची। जहां चार घण्टे बाद आग को पूर्ण रुप से बुझा फसलों को बचाया गया। वहीं आग को काबू करने के बाद दमकल कर्मियों को किसानों ने धन्यवाद बोला। और कहा आप है,तो हम सुरक्षित है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story