×

Kanpur: दो युवकों में दोस्ती के बाद हुआ प्यार, शादी के लिए करवाया जेंडर चेंज, फिर जो हुआ..

Kanpur: एमपी के रहने वाले युवक को कानपुर के श्याम नगर में रहने वाले युवक से इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती हो गई।

Anup Pandey
Published on: 5 March 2024 10:03 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में दो युवकों में दोस्ती के बाद हुआ प्यार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: एमपी के रहने वाले युवक को कानपुर के श्याम नगर में रहने वाले युवक से इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती हो गई। जहां दोस्ती को एमपी निवासी युवक ने प्यार में बदलना चाहा तो शादी के लिए अपना जेंडर चेंज करवा लिया और फिर बात न बनी तो एमपी निवासी युवक ने एक दोस्त की मदद से श्याम नगर में रहने वाले घर में खड़ी कार में आग लगा दी, और फरार हो गया। जहां पुलिस ने दोनों को पकड़ हिरासत में लिया और पुछताछ की। जहां दोनों ने घटना क्रम कबूला।

घटना चार फरवरी की

श्याम नगर के रामपुरम निवासी अनूप शुक्ला द्वितीय फ्लोर में पुरे परिवार के साथ रहते है। प्रथम तल में उनका स्टूडियो है। ग्राउंड फ्लोर में उनका भतीजा चंदन रेस्टोरेंट चलाता है। उन्होंने बताया कि रात को अपनी अर्टिगा कार रेस्टोरेंट के बाहर बने प्लास्टिक के शेड में खड़ी कर वह घर में चले गए। रात 12.15 बजे एक युवक शेड में लगे दरवाजे को खोलकर अंदर आया और कार में पेट्रोल डाल आग लगा दी। वहीं कुछ दूर पर खड़े स्कूटी सवार के साथ आग लगाने वाला भाग निकला। कार की आग को देख सो रहें कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पाया। ये पुरा क्रम कैमरे की फुटेज में कैद हो गए थे।

पुलिस ने किया खुलासा

पुलिस पुछताछ में आरोपी दीप तनवानिया पुत्र सुनील तनवानिया जो जनपद इन्दौर मध्यप्रदेश ने बताया कि वर्ष 2021 में वैभव शुक्ला पुत्र दिनेश शुक्ला निवासी निरमाना रेस्टोरेन्ट श्याम नगर से इंस्टाग्राम के माध्यम से दोस्ती हुई थी और बात शादी तक पहुँच गई थी। शादी को लेकर दीप तनवानिया ने वर्ष 2022 में अपनी ब्रेस्ट सर्जरी करवाकर अपना जेन्डर चेन्ज करवा लिया था। कुछ दिनों बाद ही दोनों में आपस में अनबन हो गई थी और वैभव शुक्ला ने शादी से इंकार कर दिया था। इसी बात का प्रतिशोध लेने को लेकर हमने रोहन यादव जो भोपाल निवासी है उसके साथ प्लान बनाया। और इसके घर में आग लगाने की सोच ली।

ऑनलाइन ली स्कूटी और भरवाया पेट्रोल

वैभव शुक्ला की गाडी और मकान में आग लगाने के उद्देश्य से आन लाइन किराए पर स्कूटी ली और उसमें पेट्रोल भराया स्कूटी में ही पाइप रखा था। उस पाइप की मदद से स्कूटी से एक बोतल में करीब 2 लीटर पेट्रोल निकाल कर निरमया रेस्टोरेन्ट पर आएं। और रोहन यादव द्वारा अर्टिगा गाडी पर पेट्रोल छिड़ककर माचिस से आग लगा दी।और दीप तनवानिया व रोहन यादव दोनों आग लगाकर मौके से स्कूटी से भाग गए।

आपरेशन त्रिनेत्र की मदद से गए पकड़े

आपरेशन त्रिनेत्र की मदद से जावेद हबीब प्रतिष्ठान पर कैमरा रोड पर लगाया गया था। जिसकी मदद से अभियुक्तों का हुलिया पहचान में आया था। जिससे दीप तनवानिया की पहचान हुई जिसके मोबाइल नम्बर की लोकेशन सर्विलांस सेल से प्राप्त की गई। लोकेशन फजलगंज शताब्दी ट्रेवल्स के पास मिली। पुलिस टीम द्वारा लोकेशन पर पहुँच कर अभियुक्तगणों को गिरफ्तार किया गया जो अपने घर वापस जाने के लिए फजलगंज बस स्टैण्ड पर इंदौर जाने वाली बस के इंतजार में खड़े थे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story