×

Kanpur UHM Hospital: ऑपरेशन में लापरवाही, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लिया संज्ञान, जांच के निर्देश

Kanpur News: शिकायत पर डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच में दोषी मिलने की दशा में आरोपियों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Nov 2023 3:03 PM GMT
Kanpur UHM Hospital
X

Kanpur UHM Hospital (Photo-Social Media)

Kanpur News: यूएचएम में तैनात सर्जन डॉ. प्रशान्त मिश्रा ने कानपुर नगर स्थित कैंट के सर्किट हाउस में रहने वाली रजनी कश्यप की पित्त की थैली का ऑपरेशन किया था। आरोप है कि डॉक्टर ने नशे की हालत में ऑपरेशन किया। उपचार में लापरवाही व उदासीनता बरती। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने डॉ. मिश्रा के विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कानपुर में चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में अपर निदेशक से जाँच कराने के निर्देश दिए। जांच में दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मरीजों के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लोकबंधु के सर्जन लगातार गैरहाजिर

कानपुर रोड स्थित लोकबन्धु राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय में जनरल सर्जन डॉ. आशीष कुमार सिंह लगातार बिना सूचना गैरहाजिर हैं। डॉक्टर से लगातार संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। पत्रचार भी किया जा रहा है। इसके बावजूद उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बिना सूचना अनधिकृत रूप से ड्यूटी से अनुपस्थित रहने का मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि बिना सूचना गैरहाजिर रहना अनुशासनिक की श्रेणी में आता है। मामले की जांच कराई जा रही है। ऐसे डॉक्टर-कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं। जांच में दोषी मिलने की दशा में डॉ. आशीष को बर्खास्त किये जाने पर भी विचार किया जायेगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story