Kanpur News: अनियंत्रित कार ने पांच दुकानों को टक्कर मार कई को रौंदा, दो की हुई थी मौत, परिजनों ने शव रख रोड किया जाम

Kanpur News: हादसे में कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि एक युवक को रौंद दिया। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कार सवार चारों नाबालिगों की जमकर धुनाई करके पुलिस को सूचना दे दी।

Anup Pandey
Published on: 27 Oct 2023 12:49 PM GMT
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: नवाबगंज थानाक्षेत्र में गुरुवार रात नशे में धुत कार चालक अनियंत्रित होकर गंगा बैराज पर स्थित मैगी प्वाइंट की पांच दुकानों में भीषण टक्कर मारते हुए गड्ढे में घुस गई। इस दौरान वहां पर अफरातफरी मच गई। हादसे में कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि एक युवक को रौंद दिया। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने कार सवार चारों नाबालिगों की जमकर धुनाई करके पुलिस को सूचना दे दी। बवाल और हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसीपी कर्नलगंज और इंसपेक्टर नवाबगंज ने स्थिति को संभालकर चारों आरोपियों को थाने भिजवाया।

पुलिस से हुई झड़प

नवाबगंज के रामनिहाल पुरवा काशीराम नगर के रहने वाले मेवालाल का 16 वर्षीय सागर यहीं के रहने वाले रामजी कश्यप के पास गंगाबैराज पर मैगी प्वाइंट में काम करता था। उसके पिता ने बताया कि गुरुवार रात करीब नौ बजे उन्नाव से तेज रफ्तार में कार कानपुर बिठूर की ओर जा रही थी। तभी अचानक अनियंत्रित होकर मैगी प्वांइट में सबसे पहले रामकश्यप इसके बाद आकाश फिर आजाद, अर्जुन उर्फ छोटू व पप्पू की दुकानों में भीषण टक्कर मारते हुए सीधे गड्डे में घुस गई। घटना देख वहां पर अफरातफरी मच गई। इस दौरान सागर की मौके पर ही टक्कर से मौत हो गई। वहीं पास में ही एक साथी आशीष की इलाज के दौरान मौत हो है। लोग इधर उधर जान बचाने के लिए भागते नजर आए। हादसे के बाद भागने के लिए लोगों ने नशे में धुत चारों आरोपियों को दौड़ा लिया।

आरोपी युवकों ने भी उल्टा नशे में मारपीट करने का प्रयास किया। लेकिन हादसे में युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने चारों नाबालिगों की पिटाई कर दी। हादसा देख मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। बवाल और हंगामे की सूचना पर पहुंचे एसीपी अकमल खां और इंस्पेक्टर नवाबगंज रोहित तिवारी ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर थाने भिजवाया। पकड़े गए आरोपी नाबालिग अफीम कोठी, दर्शन पुरवा, काकादेव और शांति नगर के रहने वाले हैं।

पुलिस आरोपियों को छोड़ न दे इसलिए थाने भी लोगों की भीड़ लगी थी। मृतक की मां का काफी पहले ही निधन हो चुका है। वहीं पिता मजदूरी करते हैं। वहीं सागर भी घर का खर्च चलाता था। लेकिन इस घटना से वह पूरी तरह से स्तब्ध हो गए हैं। हादसे के दौरान पुलिस को कार से शराब की बोतल, गिलास, खाने की चीजें, सिगरेट, मसाला आदि बरामद हुआ है। पुलिस ने चारों के अभिभावकों को घटना की जानकारी देकर थाने बुलाया है। पुलिस ने कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

अड्डा बना नशेबाजों का गंगा बैराज

गंगा बैराज शाम को नशेबाजों के हवाले हो जाता है। फुटपाथ पर कब्जा करके बनाई गई मैगी प्वाइंट में आए दिन घटनाएं होती रहती है।पुलिस न तो स्टंट बाजों को रोक पाती है, न तो कार में खुलेआम शराब पीने वालों को।पुलिस को यहां की अराजकता को खत्म करना होगा तभी हादसों पर लगाम लग सकती है।

झूठ बोल घर से निकले थे नाबालिग

कार पर सवार चारों लड़के घर पर झूठ बोल कर निकले थे।परिजनों ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे किसी की कार मांगकर यहां आए थे। कार चला रहा छात्र कोचिंग जाने की बात कहकर घर से निकला था। इसके अलावा घूमने की बात कहकर निकला था।

पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों ने लगाया जाम

शव मिलने के बाद परिजनों ने गंगा बैराज रोड पर शव रख जाम लगा दिया। वहीं किसी भी वाहन को निकलने नहीं दिया जा रहा है। वहीं वाहन निकाल रहे वाहन चालकों से परिजनों की बहस होती रही। और वहीं रोड जाम करने से कई किलोमीटर लंबा जाम भी लग गया।

पुलिस से हुई बहस

परिजन पोस्टमॉर्टम से शव लेकर गंगा बैराज पहुंचे और सड़क पर बीचों बीच रख रोड को जाम कर दिया। जिससे यातायात बाधित हो गया। यातायात बाधित होने पर पुलिस को सूचना हुई जहां पुलिस ने शव को किनारे करने को कहा जिस पर परिजनो को पुलिस से झड़प हो गई। वहीं परिजनों ने पुलिस की एक भी न सुनी। और शव बीच सड़क रख हंगामा करते रहे।

कार ड्राइवर सर्जन का बेटा

लड़कों ने बताया कि हम लोग उन्नाव घूमने गए थे। लौटते समय एक ऑटो सामने से आया और उसे बचाने में कार अनियंत्रित हो गई।कार भी इनकी अपनी नहीं थी। 15 साल का लड़का कार चला रहा था। उसके साथ फजलगंज इलाके के दर्शन पुरवा, अफीम कोठी और शांतिनगर में रहने वाले दोस्त भी बैठे थे। जिसमें एक ड्राइवर जो सर्जन का बेटा है।

पहले भी हो चुके है हादसे

बीते कई वर्षो में इस जगह नशेबाजों व स्टंट बाज कई की जान ले चुके है। इन लोगों को पुलिस का कोई खौफ नहीं है। बीते दिनों पहले इस जगह एक्सीडेंट में घायल की मृत्यु हो चुकीं है। लेकीन पुलिस प्रशासन कुछ नहीं करता है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story