×

Kanpur news: दो सगे भाइयों ने बढ़ाया कानपुर का मान, इंटर-हाई स्कूल में किया प्रदेश टॉप

kanpur topper: इंटर छात्र अनिकेत साहू और हाई स्कूल छात्र अभिषेक साहू जो सगे भाई है। अनिकेत अभिषेक ने बताया कि पिता दिनेश कुमार साहू प्राइवेट जॉब करते है। और मां संगीता ग्रहणी हैं।

Anup Pandey
Published on: 20 April 2024 4:40 PM GMT
Kanpur news: दो सगे भाइयों ने बढ़ाया कानपुर का मान, इंटर-हाई स्कूल में किया प्रदेश टॉप
X

kanpur topper: एक प्रसिद्ध फिल्म का के गाने की कुछ लाइन आज यूपी बोर्ड के रिजल्ट पर कुछ सही साबित हो रही है। जहां एक ही कॉलेज में इंटर व हाई स्कूल में पढ़ने वाले सगे भाईयों ने प्रदेश में टॉप किया हैं। इससे परिवार स्कूल का मान बढ़ा है। दोनों बेटों के रिजल्ट आते ही घर में खुशी मच गई। ये सगे भाई नौबस्ता के संजय गांधी नगर में रहने वाले है।

अनिकेत साहू और अभिषेक साहू ने किया प्रदेश टॉप

शिवाजी इंटर कॉलेज अर्रा के इंटर छात्र अनिकेत साहू का प्रदेश में पांचवा स्थान जिसमें 485/500 नंबर और 97% बने है। वहीं अभिषेक साहू के हाई स्कूल में 584/600 जहां 97.33% आएं हैं। शिवाजी इंटर कालेज के अध्यापक ने बताया कि दोनों ही भाई पढ़ने में अच्छे है। पढ़ाई के अलावा किसी में रुचि नहीं है।

पिता करते है प्राइवेट नौकरी

इंटर छात्र अनिकेत साहू और हाई स्कूल छात्र अभिषेक साहू जो सगे भाई है। अनिकेत अभिषेक ने बताया कि पिता दिनेश कुमार साहू प्राइवेट जॉब करते है। और मां संगीता ग्रहणी हैं। हम दोनों भाई आज के समय को देख मोबाइल से दूर रहते है। और दोनों ही एक साथ पढ़ाई करते है। और वहीं इस पढ़ाई के साथ एक ही सफर को तय कर रहें है। दोनों ने ही एनडीए की तरफ़ जानें का सोच रखा है। दोस्ती से दूर रहते है। पिता के परिश्रम को देख पढ़ाई में रुचि बनाई हैं। आज तक पढ़ाई में कभी कोई बांधा नहीं आई हैं।

यूपीएससी की करेंगे तैयारी

काजल शर्मा ने प्रदेश में टॉप 10 में जगह बनाई है। उनके पिता पुत्तन शर्मा प्राइवेट नौकरी करते हैं। मां रजनी गृहणी है और घर में एक छोटी बहन मेघा शर्मा है। काजल ने कहा कि पढ़ाई को लेकर कोई समय निर्धारित नहीं होता है, जब आपको समय मिले तब पढ़ना चाहिए और सोशल मीडिया से दूरियां बनाकर रखनी चाहिए, क्योंकि आज के समय में सबसे ज्यादा समय लोगों को सोशल मीडिया में ही बर्बाद हो रहा है। इसी समय को अगर हम लोग अच्छे से प्रयोग कर ले तो जीवन में बदलाव आ सकता है काजल ने आर्ट में 96, मैथ में 97, साइंस में 97, सोशल साइंस में 97, हिंदी में 97, इंग्लिश में 97 अंक प्राप्त किए हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story