Kanpur News: बस अनफिट पाई गई तो ड्राइवर के साथ गाड़ी मालिक पर होगी कार्रवाई-परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह

Kanpur News: "अब यूपी में किसी और प्रदेश की अनफिट बसे नहीं चलेंगी। बिहार ,उड़ीसा कर्नाटक जैसे राज्यों की अनफिट बसें यूपी की सड़कों पर चलती हैं। इनके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा और इन पर कार्रवाई की जाएगी।

Anup Pandey
Published on: 11 July 2024 5:25 PM GMT (Updated on: 12 July 2024 4:34 AM GMT)
UP Transport Minister Daya Shankar Singh said - If the bus is found unfit, action will be taken against the driver as well as the vehicle owner
X

यूपी परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने कहा- बस अनफिट पाई गई तो ड्राइवर के साथ गाड़ी मालिक पर होगी कार्रवाई: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर जिले में आज शहर आए परिवहन मंत्री ने कानपुर सिग्नेचर ग्रीन बस अड्डे का उद्घाटन किया। वहीं मंत्री ने कहा कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नए बस अड्डे को चालू किया गया है। यहां से हर प्रदेश के लिए बस मिलेगी। इस कार्यक्रम के दौरान शहर के जनप्रतिनिधि के साथ-साथ भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

उन्नवा हादसे पर बोले

कार्यक्रम के समापन के बाद उन्नाव हादसे पर मीडिया ने सवाल किया तो जवाब देते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि "अब यूपी में किसी और प्रदेश की अनफिट बसे नहीं चलेंगी। बिहार ,उड़ीसा कर्नाटक जैसे राज्यों की अनफिट बसें यूपी की सड़कों पर चलती हैं। जिससे हादसे होते हैं, इनके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा और इन पर कार्रवाई की जाएगी। अब चालक के साथ-साथ गाड़ी मालिक पर भी कार्रवाई की जायेगी। तीन बार चालान होने के बाद गाड़ी का रजिस्ट्रेशन निरस्त कर दिया जाएगा।"

10 हजार यात्रियों का बोझ कम होगा

शहर के सबसे प्रसिद्ध बस अड्डे झकरकटी पर यात्रियों का बोझ रहता है। अब सिग्नेचर सिटी बस अड्डा से बसों का संचालन होने के चलते रोजाना की तुलना में औसतन 10 हजार यात्रियों का बोझ झकरकटी से कम हो जायेगा। यहां से रोजाना सैकड़ों बसों का संचालन चार दर्जन से अधिक रुटों पर किया जाता है।

लखनऊ, दिल्ली के लिए यहां से पकड़ें बस

विकास नगर बस अड्डा बनने से शहर के यात्री अब झकरकटी बस अड्डा न जाकर लखनऊ, दिल्ली समेत 11 अन्य रुटों पर जाने के लिए विकास नगर से ही बस पकड़ लेंगे। परिवहन विभाग के आला अफसरों का कहना है यात्री बस अड्डा पर पहुंचकर बसों के संचालन की समय सारिणी देख सकते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story