TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur News: भारत-बांग्लादेश मैच के विरोध में VHP ने पढ़ा हनुमान चालीसा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Kanpur News: विश्व हिंदू परिषद के नगर महामंत्री ने कहा बांग्लादेश में हमारे हिंदुओं पर जुल्म हो रहा है। हम उसका पूरा विरोध करते हैं।

Anup Pandey
Published on: 27 Sep 2024 6:44 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 8:52 AM GMT)
Kanpur News
X

विरोध करते विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता (Pic: Newstrack)

Kanpur News: बांग्लादेश के मौजूदा हालात को देखते हुए ग्रीन पार्क में हो रहें मैच को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। जहां इसका विरोध प्रदर्शन विश्व हिंदू परिषद कर रहा है। कानपुर में हो रहे पांच दिवसीय क्रिकेट मैच के विरोध में विश्व हिंदू परिषद उतर आया है। ग्रीन पार्क से कुछ दूरी पर विरोध प्रदर्शन शुरु हुआ। मैच देखने वाली जनता से मैच के विरोध का आह्वान किया।

सूचना होते ही स्तिथि को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। हनुमान चालीसा का पाठ पढ़कर विरोध किया गया। विश्व हिंदू परिषद के नगर महामंत्री ने कहा बांग्लादेश में हमारे हिंदुओं पर जुल्म हो रहा है। हम उसका पूरा विरोध करते हैं। ग्रीन पार्क स्टेडियम में हमारे लोग भी मौजूद हैं। वो क्या करेंगे ये हमें नही पता ये विरोध अब आंदोलन का रूप ले चुका है।

ग्रीनपार्क से पहले गया रोका

विश्व हिन्दू परिषद् ने आज सुबह मैच चालू होने से पहले ही मैच का विरोध प्रदर्शन शुरु किया। स्टेडियम की तरफ नारेबाजी करते हुए बढ़ गए। जहां पुलिस ने ग्रीनपार्क के पहले ही रोक लिया। विरोध प्रदर्शन को देख पुलिस के आलाधिकारियों ने पहले से ही स्टेडियम के बाहर एटीएस के कमांडो और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया था। विश्व हिन्दू परिषद् के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने परेड स्थित हनुमान मन्दिर में चालीसा का पाठ किया। ग्रीन पार्क की ओर बढ़ने लगे तो पुलिस के जवानों और तैनात पीएसी के जवानों ने प्रदर्शनकारियों को रोक लिया।

विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री बोले

महामंत्री बोले कि यह हमारा विरोध विश्व हिंदू परिषद का विरोध है। विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय नेतृत्व ने तय किया है। यह जो भारत बांग्लादेश की टेस्ट सीरीज है। कहीं भी हो सम्पूर्ण भारत में हो इस पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। पीछे हुई बांग्लादेश की घटनाओं के कारण हिंदूओं के समर्थन में जन भावनाओं को ध्यान देते हुए विश्व हिंदू परिषद इस बांग्लादेश मैच का बहिष्कार करता है। पूर्ण विरोध करता है।

मैच को रोकने के लिए सरकार और सत्ताधारी दलों की तरफ से फ्री पास बांटे गए हैं। पास से कौन कौन अदर पहुंचा है। सारे लोग जो अंदर है वो हमारे ही हैं। स्थिति जो भी होगी वो लोकतान्त्रिक व्यवस्था और कानून के अनुसार होगी। डा भीमराव अंबेडकर जी का जो सविधान है उस संविधान का सम्मान करते हुए पूरा विश्व हिंदू परिषद विरोध प्रदर्शन कर रहा है। स्टेडियम के अंदर जो स्थिति बनेगी वो बाद में ही पता चलेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story