×

भीषण गर्मी और आवारा जानवर से फसल हुई बर्बाद तो किसान ने फांसी लगा दी जान

Kanpur News: बिठूर थाना क्षेत्र में एक किसान ने फसल बर्बाद के कारण फांसी लगा जान दे दी। घटना की जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

Anup Pandey
Published on: 26 Jun 2024 12:20 PM GMT
kanpur news
X

कानपुर में फसल हुई बर्बाद तो किसान ने फांसी लगा दी जान (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: ज़िले के बिठूर थाना क्षेत्र में एक किसान ने फसल बर्बाद के कारण फांसी लगा जान दे दी। घटना की जानकारी होते ही परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुला जांच के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजा। वहीं परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्यवाही करने की बात कह रही है।

6 बीघा फसल हो गई थी बर्बाद

बैकुंठपुर के भारत पुरवा निवासी किसान चंद्रपाल (25) जो किसान थे। घर में माता मुरैना पिता बुद्धिलाल और दो भाई रवि और विकास है। स्वजनों ने बताया कि चंद्रपाल के हिस्से में छह बीघा खेती आती हैं। इस बार मौसम की मार के कारण खेत में हुई हरी सब्जी बर्बाद हो गई और जो कुछ बची थी। वह जानवर चर गए। खेती करने के लिए भाई ने कुछ पैसा भी उधार ले रखा था। जो फसल होने के बाद बेचकर देना था। लेकिन फसल बर्बाद हो जानें के बाद वह शांत और काफी तनाव में रहता था। जहां उसने खेत के पास ही जामुन के पेड़ के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।जब गांव के लोग खेत की तरफ़ गए तो पेड़ पर लटके शव को देख परिवारजनों को सूचना दी।शव लटके होने की सूचना फैलते ही ग्रामीणों की भीड़ मौके पर लग गई। सूचना मिलते पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और फॉरेंसिक ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

स्वजनों और पुलिस का कहना

मृतक ने फांसी प्रथम दृष्टया मामला खेती में नुकसान होने के कारण लगाई है। चंद्रपाल ने अपने अंगौछे के सहारे गले में फंदा डाल खुदकुशी की है। खेत पर काम के लिए जा रहे ग्रामीणों ने शव को लटका देखा। पुलिस का कहना है कि परिवार की तरफ़ से तहरीर मिलते ही आगे की कार्यवाही की जायेगी। शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story