×

Kanpur News: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

Kanpur News: कानपुर में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। हत्या की छानबीन करते हुए पुलिस ने आज दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Anup Pandey
Published on: 17 April 2024 1:50 PM GMT
गिरफ्तार आरोपी।
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले में एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिल अपने पति की हत्या कर दी। हत्या के बाद चोरी छिपे पति का अंतिम संस्कार कर दिया। किदवई नगर वाई ब्लाक की निवासी महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर लखनऊ के एक होटल में मेडिकल स्टोर संचालक पति की जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। ससुराल लौटने के बाद ससुर के सामने बहू ने गाड़ी खराब होने पर पति के तीन दिन बाद लौटने की बात कही। साथ ही बच्चों संग महिला फोन बंद कर चली गई। बेटे के न लौटने और बहू के बिना बताए चले जाने पर ससुर ने बेटे-बहू की गुमशुदगी नौबस्ता दर्ज कराई। जहां आज पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पति का ही खास दोस्त था प्रेमी

किदवई नगर वाई ब्लाक निवासी पुनीत कुमार शर्मा ने बताया कि उनका 35 वर्षीय इकलौता बेटा प्रतीक मेडिकल स्टोर संचालक था। बेटे की शादी अयोध्या के लालबाग न्यू कालोनी कुम्हार टोला निवासी नेहा शर्मा से हुई थी। पांच वर्ष की बेटी मान्या और तीन वर्ष का बेटा अभिराज है। बहू बच्चों के साथ छह मार्च को मायके गई थी। 12 मार्च को बहू पौत्र-पौत्री को लेकर वापस लौटी। लेकिन साथ में बेटा नहीं आया था। जब कारण पूछा तो उसने प्रतीक के बाराबंकी में रुकने व तीन दिन बाद आने की बात कही। बाद में निजी काम से फोन किया तो फोन बंद मिला। पिता ने कई बार बहू से बेटे के बारे में जानकारी की तो फोन पर किसी से बात करने लगती थी।

बच्चों को दवा दिलाने के बहाने चली गई

बेटे की जानकारी करने पर 14 मार्च को बहू अपने बच्चों को दवा दिलाने की बात कह कहीं चली गई। बेटा बहू के न आने और बराबर फोन बंद होने पर 21 मार्च को नौबस्ता थाने में बेटे व बहू की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लापता मेडिकल स्टोर संचालक प्रतीक, उसकी पत्नी की सीडीआर पुलिस ने निकलवाई। इस दौरान प्रतीक के दोस्त हंसपुरम आवास विकास निवासी आयुष शर्मा, जो आनलाइन दवा का आर्डर लेने का काम करता था। उसका नंबर सीडीआर में मिला। जहां सीडीआर निकलवाई तो नेहा से उसकी कई बार बातचीत निकली। पुलिस पूछताछ में आयुष ने टालमटोल कर प्रतीक पर लाखों का कर्ज होने की बात कही और लंबे समय से मुलाकात न होना बताया।

आरोपी बोला दोस्त की पत्नी से हो गए प्रेम संबंध

जब पुलिस ने आयुष से सख्त होकर पूछताछ कि तो बताया कि नेहा से उसके करीब काफी समय से प्रेम संबंध है। दोस्त प्रतीक को शक होने लगा था। दोनों ने मारने का प्लान बनाया। प्रतीक को रास्ते से हटाने के लिए नेहा बहाने से मायके ले गई। नौ को लखनऊ के एक होटल में रुके, जहां हम भी पहुंच गए। उसे करीब साढ़े छह बजे जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। इसके बाद एंबुलेंस बुलाई और अस्पताल ले गए, जहां मृत बताए जाने पर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। आयुष शर्मा व नेहा शर्मा ने प्रतीक शर्मा के शव को पोस्टमार्टम के बाद गुलाला घाट लखनऊ विद्युत शवदाह ग्रह ले जाकर चोरी छुपे अंतिम संस्कार कर दिया।

घटना का विवरण

थाना नौबस्ता पर दोनों की गुमशुदगी दिनांक 21.03.2024 को दर्ज करवाई। जिसकी जांच उप निरीक्षक छत्रपाल सिंह के द्वारा की जा रही थी। जाँच में ज्ञात हुआ कि नेहा शर्मा व उसके मित्र आयुष शर्मा द्वारा नेहा शर्मा के पति प्रतीक शर्मा को शराब में जहर मिलाकर लखनऊ स्थित आशीर्वाद होटल में ठहरने के दौरान हत्या कर दी गई थी। जिसके सम्बन्ध में दोनों की गिरफ्तारी करने को टीम लगी थी। नेहा शर्मा पुत्री स्व० अमृतलाल शर्मा निवासी न्यू कालोनी कुम्हार टोला, लालबाग फैजाबाद व मित्र आयुष शर्मा पुत्र विनोद कुमार शर्मा निवासी 3 बी आवास-विकास पानी की टंकी थाना नौबस्ता अभियुक्तगणों की तलाश की जा रही थी। आज पुलिस ने नेहा शर्मा और मित्र आयुष को हाईवे अण्डर पास निकट पोस्ट आफिस से हिरासत में लिया।

घटना के बाद चली गई राजस्थान

नेहा ने पुलिस को बताया कि आयुष शर्मा लखनऊ में प्रतीक शर्मा के साथ मिल गया। वहीं से आठ मार्च तक साथ साथ रहे। नौ मार्च को फैजाबाद जाकर नेहा शर्मा व दोनों बच्चों के साथ वापस लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने आशीर्वाद होटल में ठहर गए। घटना को अंजाम देने के बाद नेहा शर्मा अपने दोनों बच्चों के साथ वापस कानपुर अपने घर आ गई और ससुर पुनीत शर्मा द्वारा पूछे जाने पर बताया कि गाड़ी खराब हो गई है। फिर 16 मार्च को अपने प्रेमी आयुष शर्मा के साथ दोनों बच्चों को लेकर राजस्थान चली गई। जहां खाटू मोड़ भैरव बाबा के मंदिर के पास जिला सीकर राजस्थान में रह रही थी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story