Kanpur News: एयरगन से बंदर की हत्या, पुलिस ने नहीं की कार्यवाही

Kanpur News: नौबस्ता थाना क्षेत्र के वाई ब्लॉक किदवई नगर में दबंग ठेकेदार व उसके पुत्र ने एक वन्य जीव बंदर की एयरगन से हत्या कर दी।

Anup Pandey
Published on: 24 Jan 2024 10:27 AM GMT (Updated on: 24 Jan 2024 10:35 AM GMT)
Kanpur News
X

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: नौबस्ता थाना क्षेत्र के वाई ब्लॉक किदवई नगर में दबंग ठेकेदार व उसके पुत्र ने एक वन्य जीव बंदर की एयरगन से हत्या कर दी। जहां कुछ पड़ोसी युवकों ने मृत बंदर को देख उसका अंतिम संस्कार कर दफना दिया। वहीं कुछ दिन बाद एक पड़ोसी युवक ने दबंग ठेकेदार के पुत्र से बंदर मारने का विरोध किया। जिस पर दबंग ठेकेदार के पुत्र ने अपने साथियों के साथ युवक को पीट तमंचे की बट मार घायल कर दिया। जिस पर घायल युवक ने पुलिस को जानकारी दी। जहां पुलिस सात दिनों तक हाथ धरे बैठी रही। वहीं आज आलाधिकारियों के ऑफिस हंगामे की सूचना पर पुलिस पीड़ित के घर पहुंची।

वाई ब्लॉक किदवई नगर का मामला

वाई ब्लॉक किदवई नगर निवासी अंजनी मिश्रा पेशे से मीटर रीडर है। अंजनी का आरोप है कि क्षेत्र के ही रहने वाले दबंग सुरेंद्र सिंह चौहान जो ठेकेदार है। सुरेंद्र ने 16 जनवरी को एयर गन से अपनी छत पर एक बंदर को मार दिया था। जहां मृत बंदर को देख हम क्षेत्रीय वासियों ने उसको एक बरगद के पेड़ के पास दफना दिया। प्राण प्रतिष्ठा के एक दिन हमने वन्य जीव बंदर को मारने की बातचीत की तो जिस पर सुरेंद्र सिंह चौहान इनका बेटा रजत सिंह गनर अखंड प्रताप सिंह मुझसे गाली गलौज पर उतारू हो गए। मैं घर भाग कर आ गया। लेकिन इन लोगों ने मुझे फिर घर में घुस कर मारना शुरु कर दिया। और अपनी पिस्टल की बट से मेरे सर पर हमला कर दिया। युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। घर के अन्य सदस्य आने पर ये तीनों गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

मृत बंदर का शव पुलिस ने निकलवाया

पीड़ित का कहना है कि शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। घटना के 7 दिन बाद जब पीड़ित आलाधिकारियों के ऑफिस जानें लगा तो इसकी जानकारी नौबस्ता पुलिस को हुई। जहां थाना पुलिस मय फ़ोर्स के साथ पीड़ित के घर पहुंच गई। और कार्यवाही का आश्वासन दिया। आज पीड़ित द्वारा पुलिस ने तहरीर ली।पीड़ित का आरोप है कि पुलिस के सामने दबंग ठेकेदार का पुत्र खड़ा रहा लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। वहीं जिस दिन मेरे साथ मारपीट की थी उसकी शिकायत करने के बाद भी कोई दबंग परिवार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई।

एसीपी आशुतोष कुमार ने बताया कि तीन लोगों ने बंदर को मार दिया था। जहां कुछ युवकों ने मृत बंदर को दफन कर दिया था। मृत बंदर के शव को निकलवा पोस्टमॉर्टम भेज दिया गया। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी। वहीं बाकि तथ्य निकाले जा रहे है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story