×

Kanpur News: फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बन महिला ने की सिपाही से शादी, ऐसे फंसाया अपने प्रेमजाल में

Kanpur News: कानपुर पुलिस महकमे के एक सिपाही की सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी महिला से दोस्ती हो गई। वह कुछ वर्षो बाद दोनों ने विवाह भी कर लिया।

Anup Pandey
Published on: 8 Oct 2023 3:59 PM GMT
Woman pretends to be a fake income tax officer and marries a policeman, this is how he trapped her in his love
X

फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बन महिला ने की सिपाही से शादी, ऐसे फंसाया अपने प्रेमजाल में: Photo-Newstrack

Kanpur News: कानपुर पुलिस महकमे के एक सिपाही की सोशल मीडिया के माध्यम से फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी महिला से दोस्ती हो गई। वह कुछ वर्षो बाद दोनों ने विवाह भी कर लिया। विवाह के बाद सिपाही को महिला के बारे में जब जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। फिर सिपाही ने जांच पड़ताल की तो सभी बातें सत्य निकली जिसके बाद सिपाही ने नजीराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

सिपाही फजलगंज में है तैनात

फजलगंज में तैनात सिपाही जितेंद्र गौतम जो झांसी निवासी है। जितेंद्र की सोशल मीडिया के माध्यम से एक महिला से 2017 में दोस्ती हो गई।2017 में सिपाही से मिलने महिला कानपुर पहुंची। इस दौरान उसने खुद को इनकम टैक्स अफसर बताया और चंडीगढ़ में तैनाती बताई।लखनऊ ट्रांसफर की बात कही। बताया कि मेरे पिता आईपीएस एसपी अमन सिंह गौतम हैं। 2017 में श्यामनगर स्थित एक होटल में सिपाही से महिला मिली। फिर दोनों एक दूसरे से मिलने लगे। वहीं 2021 में दोनों ने विवाह कर लिया।

महिला पहले से है शादीशुदा और उसके दो बच्चे

पुलिस की पूछताछ में आरोपी महिला ने बताया कि मैं पहले से ही शादी सुधा हूं। मेरा नाम शिवांगी सिसौदिया उर्फ सविता देवी है। और मेरे दो बच्चें भी है। मैं खुशी पुरा कचहरी के पास कानपुर मार्ग झांसी हाल पता एकता अपार्ट मेन्ट रंजीत नगर के पास रहने वाली हूं। मेरे पिता का नाम बिहारी है।

शादी में प्रेमी सोनू बना फोटोग्राफर

पीड़ित सिपाही को जब पता चला कि महिला का प्रेमी सोनू है। इसे वो शादी में फोटोग्राफर बनाकर लाई थी। जिसका नाम बृजेंद्र कुमार है। शातिर महिला ने खुद को फर्जी इनकम टैक्स अफसर बताकर सिपाही से शादी कर लाखों की ठगी को अंजाम दिया।

शादी के पहले ले लिए 6,21,000 रुपए

सोशल मीडिया के माध्यम से 2017 में पुलिस के सिपाही से दोस्ती कर अपनी गलत पहचान बताई। और 2021 मे उससे शादी के पहले 6,21,000/- रूपए इस बात के लिए कि शादी मे दोनों लोग मिलकर स्कार्पियो गाड़ी दिखायेगे जब इंगेजमेन्ट मे स्कार्पियो गाड़ी नही आई तो सिपाही द्वारा पूछा गया कि गाड़ी नही आई तो आरोपी महिला ने बताया गया कि अभी वेटिंग लम्बी है। शादी के समय तक आ जायेगी इस प्रकार उससे ठगी कर ली।

शादी में किराये के रिश्तेदार

शादी के समय में समस्त रिश्तेदार किराए के निकले। वहीं शादी मे एक इनोवा क्रिस्टा गाड़ी मंगाई गई।वह भी किराए की निकली। महिला शिवांगी सिसौदिया उर्फ सविता देवी ने खुद को इनकम टैक्स का इंस्पैक्टर बता पुलिस के सिपाही से शादी की, उसने पीड़ित को बताया कि उसका ट्रान्सफर चण्डीगढ हो गया है। जिससे उसे अब बाहर रहना पड़ेगा। एक दिन रात्रि मे वादी की ड्यूटी वहीं लगी हुई थी।वह रात्रि मे अचानक अपने घर पंहुचा तो उसने अपने किराए के घर रंजीत नगर मे एक अज्ञात व्यक्ति को अपनी कथित पत्नी के साथ पाया।जब उसने उस अज्ञात व्यक्ति के बारे मे पूछा तो कोई संतोष जनक जवाब न मिलने पर वादी द्वारा अपने स्तर से छानबीन करना शुरु कर दिया छानबीन में सभी जानकारी सच के रुप में आ गई।जिसके आधार पर अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की गई। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस को इनकम टैक्स से मिले प्रशस्ति पत्र और ट्राफी बरामद हुए हैं। साथ ही, पता लगा है कि महिला नसबंदी करा चुकी है। इसके लिए महिला का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा।

आरोपित महिला ने रख रखे थे अपने चार नाम

लोगों को अपने प्यार में फसाने के लिए महिला ने अपने चार नाम रखे थे। पुलिस जांच में आरोपित महिला ने अपने चार नाम जिसमें पहला नाम शिवांगी सिसौदिया दूसरा सविता देवी तीसरा पिंकी गौतम चौथा सविता शास्त्री बताया। पुलिस चार नाम सुन कर दंग रह गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story