×

Kanpur News: पति से विवाद के बाद बच्चे रहने लगे पिता के साथ तो संतान की चाहत में महिला ने बच्चा किया चोरी, पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा

Kanpur News: थाना शिवराजपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक 3 वर्षीय बच्चे को चोरी करने की घटना पुलिस के संज्ञान में आई तो शिवराजपुर थाने की टीम एवं पश्चिमी जोन की एसओजी टीम के द्वारा इस घटना का अभियोग पंजीकृत होने के 24 घंटे के भीतर ही सफल खुलासा कर दिया।

Anup Pandey
Published on: 27 Dec 2023 4:27 PM GMT
Wanting to have a child after a dispute with her husband, the woman stole the child, police revealed within 24 hours
X

पति से विवाद के बाद संतान की चाहत में महिला ने बच्चा किया चोरी, पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा: Photo- Newstrack

Kanpur News: थाना शिवराजपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक 3 वर्षीय बच्चे को चोरी करने की घटना पुलिस के संज्ञान में आई तो शिवराजपुर थाने की टीम एवं पश्चिमी जोन की एसओजी टीम के द्वारा इस घटना का अभियोग पंजीकृत होने के 24 घंटे के भीतर ही सफल खुलासा कर दिया। पुलिस उपायुक्त पश्चिम द्वारा टीम को इस सराहनीय कार्य के लिये 25000 रुपये के पुरस्कार की घोषणा की गई है।

खुलासे के लिए 10 टीमों का किया गठन

थाने पर बच्चा गायब होने की सूचना प्राप्त होते ही तत्काल अभियोग पंजीकृत करके ऑपरेशन दृष्टि के अंतर्गत लगे सीसीटीवी कैमरा देखने, मैन्युअल आधार पर सैंकड़ों लोगों से पूछताछ कर सूचना एकत्र करने एवं इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से लाभप्रद जानकारी इकट्ठा करने के लिए 10 पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

महिला निकली शिवराजपुर थाना क्षेत्र की

विवेचना में एक महिला द्वारा उक्त बच्चे को ले जाने का वीडियो सामने आया। महिला एवं बच्चे का फोटो अस्पताल, ऑटो स्टेंड, रेलवे स्टेंड आदि में पूछताछ की गई। जिसके आधार पर महिला की पहचान पूजा चौहान निवासी गौरा नेवादा, शिवराजपुर के रूप में हुई। तत्काल महिला की तलाश में टीम निकाली गईं एवम अभियुक्ता को पुलिस हिरासत में लिया गया। बच्चा भी महिला के पास से सकुशल बरामद हुआ है।

पूछताछ का विवरण

गिरफ्तार महिला ने पूछताछ में बताया है कि उसका अपने पति से विवाद हो जाने के बाद पति बच्चों को लेकर अलग हो गया था। उसे बच्चे की ललक थी, जिस कारण उसने ये बच्चा चोरी कर लिया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story