Kanpur News: ARV लगवाने पहुंची महिला का मासूम बेटा अस्पताल से हुआ गायब, CCTV में कैद हुई वारदात

Kanpur News: शहर के शिवराजपुर स्थित सीएचसी अस्पताल बना हुआ है। जहां मंगलवार को एक मां अपने तीन साल के बेटे को एआरवी का इंजेक्शन लगवाने लायी थी।

Anup Pandey
Published on: 27 Dec 2023 6:29 AM GMT
kanpur news
X

कानपुर में अस्पताल में लापता हुआ मासूम (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: शहर के शिवराजपुर स्थित सीएचसी अस्पताल बना हुआ है। जहां मंगलवार को एक मां अपने तीन साल के बेटे को एआरवी का इंजेक्शन लगवाने लायी थी। जो कुछ मिनट में अस्पताल परिसर से गायब हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल का सीसीटीवी कैमरा देखा। तो एक महिला बच्चे को ले जाते दिखी। महिला की तलाश के लिए पुलिस की दो टीमें लगाई गई हैं।

रवालालपुर गांव की अरुणा देवी के पति की मौत हो चुकी है। इनके तीन वर्षीय बेटे सत्यम को कुछ दिन पहले एक कुत्ते ने काट लिया था। गांव वालों की सलाह पर 22 दिसंबर को अपने बेटे को सीएचसी शिवराजपुर में बच्चे को पहली एआरवी लगवाई थी। डॉक्टर ने दुबारा आने को कहा था। जिस पर वह मंगलवार को दोबारा एआरवी लगवाने पहुंची थी। बेटे सत्यम को ओपीडी के पास कुर्सी पर बैठाकर पर्चा जमा करने चली गई। पर्चा बनवाकर वापस आई तो सत्यम कुर्सी पर नहीं था। आवाज देने के बाद भी जब कुछ देर तक बेटा नहीं आया तो वह बिलख पड़ी। रोना-पिटना सुन सीएचसी में हड़कंप मच गया।

स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी। एसीपी बिल्हौर अजय त्रिवेदी ने बताया कि अस्पताल समेत आस-पास के सीसीटीवी फुटेज देखे गए हैं। अस्पताल के बाहर लगे सीसीटीवी में एक महिला बच्चे को ले जाते दिख रही है। उस महिला की तलाश में दो टीमें लगाई गई है। महिला की तलाश की जा रही है।

तंत्र-मंत्र के लिए गायब हो रहे बच्चे

कानपुर शहर घाटमपुर थाना क्षेत्र के भदरसा गांव में दो वर्ष पहले एक दंपत्ति ने संतान के लिए एक बच्ची की बलि तांत्रिक के कहने पर दे दी थी। जिसके लिए दंपत्ति ने कुछ पैसे का लालच देकर बच्ची को गायब करा उसकी हत्या कर कलेजा निकाल लिया था। बच्ची की हत्या में बीते दिनों दंपत्ति को सजा सुनाई गई है।

संतान न होने पर बन रही बच्चा चोर महिलाएं

कल्याणपुर सीएचसी में डिलीवरी के बाद 1 दिन की बच्ची को महिला चुरा ले गई थी। जिसको पुलिस ने बरामद कर लिया था। बच्ची चोरी करने वाली महिला ने बताया था कि 13 साल पहले उसकी शादी हुई थी। मां न बनने की वजह से पति ने छोड़ दिया था। बांझपन के तानों से टूटकर बच्चा चुराया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story