×

Kanpur News: विवाहित प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के लिए कर दी हत्या, पुलिस को मिला जला सिर और अवशेष

Kanpur News: आरोपी ने कहा कि वह प्रेमिका को घुमाने के लिए सचेंडी के धरमंगदपुर गांव की तरफ ले गया और रात होते ही घनी झाड़ियों में ले जाकर गला काटकर हत्या कर दी और शव वहीं छोड़ दिया।

Anup Pandey
Published on: 22 March 2024 5:57 AM GMT
Kanpur News
X
सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanpur News: एक युवक ने विवाहित प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के लिए उसकी हत्या कर दी। युवक ने हमीरपुर निवासी प्रेमिका को बुलाया और सचेंडी के धरमंगदपुर गांव के पास झाड़ियों में ले जाकर गला काटकर उसकी हत्या कर दी थी। दिसंबर माह सुमेरपुर थाना में अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें पुलिस ने बिधनू निवासी उसके प्रेमी को उठाया जहां पूछताछ में हत्या की बात कबूली।

प्रेमी की निशान देही पर मिला जल सिर

हमीरपुर पुलिस ने प्रेमी से पूछताछ करने के बाद उसकी निशानदेही पर सचेंडी पुलिस के सहयोग से युवती का जला हुआ सिर और कुछ अवशेष बरामद किए है। वहीं, महिला के कपड़े भी बरामद किए है। जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

विवाहित मृतक महिला सुमेरपुर निवासी

हमीरपुर के सुमेरपुर निवासी 42 वर्षीय रेखा बीती 21 दिसंबर 2023 को घर से बिना बताए गायब हो गई थी। 25 दिसंबर को उसके पति चन्ना निषाद ने अज्ञात के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा सुमेरपुर में दर्ज कराया था। वहीं, पुलिस जांच कर रही थीं। तभी जांच में पुलिस को बिधनू के करसुई गांव निवासी 25 वर्षीय सुखबीर यादव का नाम पता चला। जहां सुखबीर को बिधनू से गिरफ्तार कर लिया।

मजदूरी के दौरान हुई थी मुलाकात

पूछताछ में सुखबीर ने बताया कि रेखा उसके गांव करसुई में बीते वर्षों से खेतों में कटाई का कार्य करने आती थी। जहां काम करने के दौरान एक वर्ष पहले उसका उससे प्रेम प्रसंग हो गया। वहीं, रेखा उससे शादी का दबाव बनाने लगी। लेकिन सुखबीर ने मना कर दिया। मना करने के बाद दोनों में फिर विवाद होने लगा था। दिसंबर माह में रेखा अपने परिवार को छोड़ मेरे पास आ गई।

रास्ते से हटाने के लिए बनाई योजना

आरोपी ने कहा मना करने के बाद विवाहित प्रेमिका घर आ गई। इसके बाद उसने प्रेमिका की हत्या करने की योजना बनाई। वह रेखा को घुमाने के लिए सचेंडी के धरमंगदपुर गांव की तरफ ले गया और रात होते ही घनी झाड़ियों में ले जाकर गला काटकर हत्या कर दी और शव वहीं छोड़ दिया। एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि मौके से महिला के अवशेष और कपड़े बरामद हुए हैं। जंगली जानवरों ने शव को नोचकर मांस खत्म कर दिया। डेढ़ माह पूर्व किसी ने झाड़ियों में आग लगा दी थी, जिससे शेष शव भी जल गया। मौके पर पुलिस को एक सिर और कुछ हड्डियां मिली हैं।

घटनास्थल के पास बड़ी- बड़ी झाड़ियां हैं और वहां झाड़ियां होने से कोई आता जाता नहीं है। झाड़ियों में आग लगने के बाद भी शव की बदबू किसी को नहीं आई। इतने दिनों तक शव पड़े होने का पता नहीं चला। ग्रामीणों को भी भनक नहीं लगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story