×

Kanpur news: नाम याद रखना, सीधे गोली मार देता हूं, मेरा नाम हैं बबलू कट्टा

Kanpur News: युवकों ने फिल्मी अंदाज में ऑटो चालक का रास्ता रोका और शराब पीने के लिए रंगदारी मांगी। विरोध पर उसकी जमकर पिटाई की।

Anup Pandey
Published on: 15 Jan 2024 5:09 AM GMT
extortion for drinking alcohol
X

extortion for drinking alcohol  (photo: social media )

Kanpur News: कानपुर शहर में दो चार महीने में एक बार शराब के पीछे हत्या तो कहीं मारपीट हो जाती है। ऐसा ही बर्रा थाना क्षेत्र में शराब के लिए पैसा न देना एक युवक को भारी पड़ गया।युवकों ने फिल्मी अंदाज में ऑटो चालक का रास्ता रोका और शराब पीने के लिए रंगदारी मांगी।विरोध पर उसकी जमकर पिटाई की। पिटाई के दौरान एक हमलावर उससे कहता रहा मेरा खुद का नाम बब्लू कट्टा है। मेरे नाम से आस पास का इलाका कांपता है। और कहा कि नाम याद रखना, सीधे गोली मार देता हूं।

ऑटो चालक से मांगी रंगदारी

बर्रा आठ निवासी प्रवीन दीक्षित ऑटो चालक है। जो वी एन मिश्रा निवासी बर्रा आई ब्लॉक का ऑटो चलाते है। प्रवीण ने बताया कि वह देर रात वह मालिक के यहां घर ऑटो खड़ा करने जा रहा था। इसी दौरान नाले के पास एक पान की गुमटी पर खड़े तीन-चार दबंगों ने उसे रोक लिया।एक दबंग जेब में हाथ डालने लगा और मना करने पर ठेके चलकर शराब पिलाने के लिए कहने लगा। काफ़ी मना करने पर जब वह नहीं माने तो ऑटो आगे बढ़ाने का प्रयास किया।तो दबंग मेरे ऑटो के सामने खड़े हो गए। गाड़ी से उतर उनको हटने के लिए कहा तो वह मारपीट पर शुरु हो गए। मारपीट में ऑटो चालक की आवाज सुन लोगों ने बीच बचाव किया। जिस पर ऑटो चालक ने कहा अभी पुलिस को फोन कर रहें है। तुम्हारी गुंडई निकाल दे रहे है।तो हमलावर ने अपना नाम बब्लू कट्टा बताते हुए जान से मारने की धमकी दी और मौक़े से फरार हो गया। थाना प्रभारी के अनुसार पीड़ित की तहरीर पर बब्लू कट्टा व चार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जल्द आरोपियों की गिरफ़्तारी की जायेगी।

गुमटी बनी गिलास पानी चखने की दुकान

पहले शराबी ठेके पर ही शराब पीते थे। कुछ वर्षों में गुटखा पान मसाला दुकानदारों ने ठेके की सभी व्यवस्था अपनी दुकान पर रख ली। और दुकान से सामान ले शराबी दुकान आड़ में शराब पीते है। पुलिस शराब ठेके और कार ओ बार आभियान में चालान कर नशेबाजो को सुधारने में लगी हैं। लेकीन इन दुकानदारों पर नकेल नहीं कस पा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story