×

Kampur: साथियों संग गंगा नहाने गया आईआईटी छात्र की डूबकर मौत, शव बरामद

Kanpur: साथियों के साथ बैराज पर गंगा नहाने गए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान छात्र की डूबकर मौत हो गई। छात्र अपने 10 साथियों के साथ गंगा नहाने गया था।

Avanish Kumar
Published on: 19 Jun 2022 9:17 AM GMT
Kanpur News In Hindi
X

 गंगा में आईआईटी छात्र की डूबकर मौत। 

Kanpur: साथियों के साथ बैराज पर गंगा नहाने गए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) छात्र की डूबकर मौत हो गई। छात्र अपने 10 साथियों के साथ गंगा नहाने गया था। इस दौरान 2 छात्र डूबने लगे तो किनारे पर मौजूद गोताखोरों ने एक छात्र को बचा लिया. लेकिन दूसरे छात्र गंगा में डूब गया।

नहाते समय हुआ हादसा

राजस्थान के झुंझुनू जिले में रहने वाला 22 वर्षीय चंचल मीणा आईआईटी कानपुर से सिविल इंजीनियर का छात्र था। रविवार को वह अपने साथी आजाद प्रजापति, अमित कुमार, प्रताप सिंह सहित दस साथियों के साथ गंगा बैराज पुल (Ganga Barrage Bridge) पार करके दूसरी ओर उन्नाव की तरफ नहाने गया था। नहाने के दौरान चंचल और उसका एक साथी डूबने लगे शोर सुनकर दौड़े गोताखोरों ने किसी तरह उसके साथी को बचा लिया. लेकिन चंचल गहराई में जाकर डूब गया।

2 घंटे के बाद गोताखोरों को मिला शव

सूचना पर एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय (ACP Colonelganj Tripurari Pandey), कोहना इंस्पेक्टर रजनीश तिवारी (Kohana Inspector Rajneesh Tiwari) पुलिस और गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंचे। 2 घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने चंचल का शव बरामद कर लिया। एसीपी त्रिपुरारी पांडेय (ACP Tripurari Pandey) ने बताया कि छात्र के परिजनों के साथ ही आईआईटी प्रबंधन को हादसे की सूचना दे दी गई है शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

आईआईटी प्रवक्ता ने दुख जताया

आईआईटी प्रवक्ता ने सिविल इंजीनियरिंग बीटेक छात्र चंचल कुमार मीना के निधन पर संस्थान एक उज्ज्वल युवा दिमाग के असामयिक नुकसान पर शोक व्यक्त करता है और प्रार्थना करता है कि भगवान उनके परिवार और दोस्तों को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story