×

Kanpur News: घायल को नहीं मिला सीएचसी में स्ट्रेचर, तीमारदार खुद उठाकर ले गए इलाज कराने

Kanpur News Today: इस संबंध में डॉक्टर ने जानकारी से इनकार किया है। डॉक्टर का कहना है सीएचसी में स्ट्रेचर पर ही उपचार हुआ था

Manoj Singh
Published on: 6 Nov 2022 3:09 PM GMT
Kanpur News injured not get stretcher in CHC attendants took them for treatment
X

Kanpur News injured not get stretcher in CHC attendants took them for treatment

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात सिकंदरा कस्बा से बाइक से घर लौटते समय रविवार को गोपालपुर गांव के पास सङक मार्ग पर सामने से पशुओं का चार लाद कर आ रहे टैक्टर से बचने के दौरान बाइक सवार सङक के किनारे लगे बिजली के खंबे से टकराने से गंभीर रुप से घायल हो गया। घायल को गंभीर हालत में सीएचसी लाया गया। जहां से उसे रेफर कर दिया गया लेकिन अव्यवस्था उस समय दिखी जब परिजन उसे अपने हाथों से उठाकर एंबुलेंस तक लाए। उन्हें स्ट्रेचर नहीं मिला। इस संबंध में डॉक्टर ने जानकारी से इनकार किया है। डॉक्टर का कहना है सीएचसी में स्ट्रेचर पर ही उपचार हुआ था।

सिकंदरा थाना क्षेत्र के रानीपुर हरिहरपुर गांव के विवेक कुमार (28) बाइक पर सवार होकर सिकंदरा कस्बा मे आये थे। वह अपने घर लौटते समय सिकंदरा थाना क्षेत्र के सिकंदरा से बैजामऊ सङक मार्ग पर गोपालपुर गांव के पास पशुओं का चारा लादकर आ रहे टैक्टर से बचने में घायल हो गए थे। उनकी बाइक सङक के किनारे लगे बिजली के खंबे से टकरा गई थी। उन्हें गंभीर हालत मे सीएचसी में लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के उपरान्त चिकित्सक पवन कुमार ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन परिजन निजी उपचार के लिए बिना स्ट्रेचर के घायल को हाथो पर लेकर एम्बुलेन्स तक लाए।

इस संबंध में चिकित्सक पवन कुमार ने बताया कि घायल युवक का सीएचसी में स्ट्रेचर पर ही उपचार करने के उपरान्त जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था। लेकिन निजी उपचार के लिए परिजन बिना स्ट्रेचर के घायल को हाथों पर लेकर जाने की जानकारी नहीं है। उन्होंने लापरवाही की जांच पङताल के उपरान्त सीएचसी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story