×

Kanpur News: विकास दुबे का खजांची जय बाजपेई हुआ भू-माफिया घोषित, अब होगी कार्रवाई

Kanpur News: जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि जिले की एंटी भू-माफिया टॉस्क फोर्स ने तीन नये भूमाफियाओं को चिहिन्त किया है।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Monika
Published on: 6 May 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 6 May 2022 10:32 AM GMT)
Jai Bajpai declared land mafia
X

जय बाजपेई हुआ भू-माफिया घोषित (फोटो: सोशल मीडिया )

Kanpur News: कानपुर के बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के खजांची जय बाजपेई (Vikas Dubey cashier Jai Bajpai) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जहां जय बाजपेई को अभी तक कोर्ट से राहत नहीं मिली है, वही उनके ऊपर जिला प्रशासन भू-माफिया (land mafia) की भी कार्रवाई कर दी है।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि जिले की एंटी भू-माफिया टॉस्क फोर्स (Anti Land Mafia Task Force) ने तीन नये भूमाफियाओं को चिहिन्त किया है। इनमें बिकरू कांड में संलिप्त जय बाजपेई भी है। उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी प्रचलित है। रिपोर्ट के मुताबिक,जय बाजपेई द्वारा रेलवे की जगहों पर कब्जा कर बेचने का मामला प्रकाश में आया है। ऐसे में उसे भू-माफिया घोषित किया गया है। भू-माफिया एक्ट के तहत आने वाली कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाएगा

वहीं सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाएगा। इसके अलावा बिनगवां में डेवलपर्स पर भूमाफिया के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। वहीं,श्रम विभाग की शिकायत पर सरकारी जमीनों पर कब्जा किए जाने के मामले में यूपी एसटीएफ के एक सिपाही पर जांच प्रचलित है। पुलिस विभाग की रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ भूमाफिया एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वहीं बिनगवां में अर्बन सीलिंग की जमीन पर कब्जा करने वाली कंपनी बीएसीएल के मालिक बृजेश सिंह के खिलाफ भी भू माफिया के तौर पर कार्रवाई की जाएगी। सरकारी जीन पर मनमाने तरीके से कब्ज़ा करने वाले लोगों पर कार्यवाही के लिए गठित एंटी भू माफिया जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। जिसमें कार्रवाई की सिफारिश की गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story