×

कानपुर में टैंकर से हवा में उड़ाई जा रही थी ऑक्सीजन, वीडियो वायरल होने पर शुरू हुई जांच

Oxygen : कोरोना संकट के बाद भी प्राणदायिनी ऑक्सीजन की महत्ता को लोग समझ नहीं पा रहे।

Avanish Kumar
Reporter Avanish KumarPublished By Shivani
Published on: 24 May 2021 8:12 AM GMT (Updated on: 24 May 2021 8:12 AM GMT)
Oxygen
X

ऑक्सीजन हवा में उड़ाते (फोटो सोशल मीडिया)

Oxygen: कोरोना महामारी से दुनिया जूझ रही है। भारत की स्थिति तो बेहद ख़राब है क्योंकि यहां संक्रमण के इलाज के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में भारी कमी है। एक तरफ तो अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं है। आये दिन कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती है, जहां लोग ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे हैं। यूपी में तो हालत काफी खराब है। ऑक्सीजन की कमी के कारण कई कोविड अस्पतालों ने अपने परिसर में पर्चा चस्पा कर दिया, जिसमें लिखा था कि ऑक्सीजन न होने के कारण वे मरीजों का इलाज करने में असमर्थ है, इसलिए मरीज को लेकर उनके अस्पताल में न आएं।

इतनी विकट स्थिति होने के बाद भी प्राणदायिनी ऑक्सीजन की महत्वता को लोग समझ नहीं पा रहे। एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देख लोग हैरान है कि आखिर ऑक्सीजन की कमी होने के बाद भी ऐसी गतिविधियां कैसे हो रही है। दरअसल वीडियो कानपुर का बताया जा रहा है। वीडियो में ऑक्सीजन टैंकर को बीच सड़क पर रोक कर उसका ड्राइवर कुछ ऐसी हरकत कर रहा है, जिसे देखकर किसी को भी गुस्सा आ जाएगा।

ऑक्सीजन की कमी से लोगों की हो रही मौत

ऑक्सीजन टैंकर का ड्राइवर ऑक्सीजन को हवा में उड़ा रहा है। इस तरह से प्राणदायिनी ऑक्सीजन की बर्बादी की जा रही है, वो भी तब जब कोरोना संकट के बीच इसी ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान जा रही है। ड्राइवर की इस करतूत का वीडियो सड़क पर ही किसी ने बना लिया, जिसके वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है।

वायरल वीडियो पर जिला प्रशासन ने लिया संज्ञान, जांच शुरु

मामला जिला प्रशासन के संज्ञान में आया तो उन्होने तत्काल जांच के आदेश जारी कर दिए। वीडियो में नजर आ रहे टैंकर के नम्बर के आधार पर जांच शुरु की गई है। पहले ऑक्सीजन टैंकर के ड्राईवर को तलाशा जाएगा, जिसके बाद ये पता लगाया जाएगा कि उसकी इस करतूत के पीछे की वजह क्या है। आगे की कार्रवाई भी इसी आधार पर होगी, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद एक बात तो स्पष्ट है कि ये किसी तरह की लापरवाही या शरारत नहीं, बल्कि अपराध है। वीडियो के बारे में अधिक जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है। कहा जा रहा है कि वीडियो कानपुर जिले में घाटमपुर थाना क्षेत्र के हाइवे का है। हालांकि Newstrack.Com इस बात की पुष्टि नहीं करता।

Shivani

Shivani

Next Story