×

Kanpur: कानपुर में हिंसा के बाद दहशत फैलाने का प्रयास, युवकों ने पिस्टल लेकर फोटो किया वायरल

Kanpur Latest News : यूपी के कानपुर जनपद में बीते दिनों हुए हिंसा के बाद हाल ही में कुछ युवकों ने असलहे के साथ सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर जनपद में दहशत फैलाने की कोशिश की है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 7 Jun 2022 3:46 AM GMT
Kanpur Viral Photo
X

Kanpur Viral Photo (Image Credit : Social Media)

Kanpur News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर जनपद में जहां एक ओर हिंसा (Kanpur Violence) के बाद तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है इस बीच कानून से बेखौफ कुछ युवक जिले में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में घाटमपुर कस्बे के रहने वाले युवकों का फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है। इस वायरस फोटो (Viral Photo) में दो युवक अपने हाथ में पिस्टल लिए नजर आ रहे हैं। आरोप है कि इस तरह बेखौफ हाथ में पिस्टल लेकर युवकों का फोटो वायरल होने के बाद भी प्रशासन की ओर से इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बता दें इन आरोपी युवकों का पूर्व में भी कई अवैध लोगों के साथ फोटो वायरल हो चुकी है।

कानपुर में हिंसा

बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई। शुक्रवार को कानपुर शहर के यतीमखाना इलाके में दुकान बंद करने को लेकर दो समुदायों के लोगों के बीच मामूली बहस शुरू हो गई। मगर देखते ही देखते इस बहस ने हिंसा का रूप धारण कर लिया। इस दौरान दोनों ही पक्षों की ओर से जमकर पथराव किए गए। हिंसा के वक्त घटनास्थल पर मौजूद कई सार्वजनिक संपत्तियों एवं बाजार में खड़ी गाड़ियों को भी उपद्रवियों ने बुरी तरह नुकसान पहुंचाया।

हिंसा की खबर जब पुलिस प्रशासन को लगी तब मौके पर स्थिति को काबू करने के लिए भारी संख्या में पुलिस के जवान पहुंचे। कानपुर के अलग-अलग स्थानों से पहुंचे इन जवानों ने जब हिंसा पर नियंत्रण पाने का प्रयास किया तब उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और बल प्रयोग करते हुए कई उपद्रवियों को हिरासत में लिया। इस मामले में जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है, साथ ही अब तक इस मामले में 40 से अधिक नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, वहीं 300 से अधिक अज्ञात लोगों पर भी हिंसा में संलिप्त होने के आरोपों को लेकर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

हिंसा का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

शुक्रवार को कानपुर में हुए हिंसा मामले को लेकर पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड समेत कई गिरफ्तार कर लिया है। हाल ही में पुलिस ने कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी समेत कई अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैयाज जफर हाशमी समेत चार अन्य आरोपियों को 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड में भेज दिया है। बीते दिन हिंसा में संलिप्त सभी ज्ञात 40 आरोपियों के फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कानपुर पुलिस ने लोगों से उनकी पहचान कराने में मदद की अपील की है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story