×

न्यू ईयर पर कानपुरवासियों को मिलेगा गिफ्ट, शुरू होगी हवाई यात्रा

अहिरवां एयरपोर्ट में लंबे समय से रनवे की मरम्मत का काम चल रहा था। यह काम लगभग पूरा कर लिया गया है और नवंबर लास्ट तक रनवे बनकर कंप्लीट हो जाएगा।

By
Published on: 10 Nov 2017 7:26 AM GMT
न्यू ईयर पर कानपुरवासियों को मिलेगा गिफ्ट, शुरू होगी हवाई यात्रा
X

कानपुर: अहिरवां एयरपोर्ट में लंबे समय से रनवे की मरम्मत का काम चल रहा था। यह काम लगभग पूरा कर लिया गया है और नवंबर लास्ट तक रनवे बनकर कंप्लीट हो जाएगा। मरम्मत का काम एयर फोर्स की देखरेख में किया जा रहा था। विमान क्षेत्र की प्राइवेट कंपनी स्पाइस जेट के अधिकारी इसी माह के अंत में निरिक्षण करने के लिए आएंगे। शहर वासियों के लिए यह न्यू ईयर के गिफ्ट से कम नहीं है, जैसे ही इसकी जानकारी हुई लोगों के चेहरे ख़ुशी खिल उठे।

यह भी पढ़ें: कानपुर में व्यापारियों ने मनाया काला दिवस, GST का पुतला फूककर जताया आक्रोश

जानकारी के मुताबिक अहिरवां एयरपोर्ट का रनवे की हालत जर्जर थी, जिसकी वजह से निजी विमान कंपनी ने इसे ठीक कराने की अपील की थी। बीते लगभग एक साल से इसकी मरम्मत का काम एयर फोर्स अधिकारियों की देख-रेख में चल रहा था। मरम्मत का काम पूरा होने के बाद एयरफोर्स प्रशासन एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप देगा।

यह भी पढ़ें: कानपुर स्कूल के बाहर मिली लावारिस अटैची, निकला फ्राई पैन

स्पाइस जेट के अधिकारी रनवे, ट्रैफिक लोड, फ्लाईट का समय समेत अन्य पहलुओं पर निर्णय लेंगे। इसके साथ ही वह बुकिंग से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अंतिम रूप देंगे। जब एयरपोर्ट बंद हुआ था तो स्पाइस जेट ने अहिरवां एयरपोर्ट से अपना पूरा सेटअप समेट लिया था।

डायरेक्टर सिविल एरोड्राम जमील खालिक के मुताबिक अधिकारियों के साथ बैठक कर ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। नवंबर लास्ट में स्पाइस जेट के अधिकारियों की टीम कानपुर आएगी। ट्रैफिक लोड, बुकिंग व अन्य सुविधाओं का ब्यौरा भेज दिया गया गया है। शहर के लोगो की सुविधाओं के मुताबिक शेड्यूल तैयार किया गया है।

कुछ इस प्रकार का रहेगा फ्लाईट का शेड्यूल

सुबह 7:15 दिल्ली से उड़ान, 8:25 बजे अहिरवां में लैंडिंग

सुबह 8:55 बजे अहिरवां से उड़ान, 10:05 बजे दिल्ली में लैंडिंग

शाम 4:05बजे अहिरवां में लैंडिंग, 4:30 बजे दिल्ली के लिए उड़ान

5:35 बजे दिल्ली में लैंडिंग।

Next Story