×

Kanpur Road Accident: कानपुर सड़क हादसे में 27 मौतें, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी

Kanpur Tractor Trolley Accident: ससे पहले भी इसी तरह का एक घटना और घटित हो चुका है इटौंजा में। लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं लिया जिसका खामियाजा आज 15 से 20 लोगों के मौत के रूप में चुकानी पड़ी

Anant kumar shukla
Published on: 1 Oct 2022 4:41 PM GMT (Updated on: 1 Oct 2022 5:14 PM GMT)
X

Kanpur Tractor Trolley Accident

Kanpur Tractor Trolley Accident: कानपुर में भीषण सड़क हादसा श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई घटना में 15 से 20 लोगों की मौत की सूचना आ रही है। बता दें कि सहार थाना भीतरगांव रोड पर कुर्था गांव निवासी लोग चंद्रिका देवी मंदिर बक्सर उन्नाव से वापस आ रहे थे। घटना से अफरातफरी मच गई स्थानीय निवासियों ने एंबुलेंस बुलाया लोगों को रेस्क्यू कर हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है।

कानपुर ट्रैक्टर ट्राली हादसे का वीडियो (Kanpur Tractor Trolley Accident Video)

कानपुर ट्रैक्टर ट्राली हादसे की अपडेट

कानपुर के थाना साढ़ के अंतर्गत श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई। हादसे में 27 श्रद्धालु की मौत और लगभग एक दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए हैं।वही घटना की जानकारी होती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल जिलाधिकारी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

कानपुर हादसे में मृतकों की सूची

1 मिथलेश 50वर्ष - पति रामसजीवन ।

2 केशकली पति देशराज ।

3 किरन &/.पिता शिवनारायण। 4 - पारुल पिता रामाधर ।।

5 - अंजली W/O रामसजीवन

6 - रामजानकी &/.छिद्दू

7 - लीलावती पति रामदुलारे

8 - गुड़िया पति संजय

9 - तारा देवी पति टिल्लू

10 - अनिता देवी पति बीरेंद्र सिंह 11 - सान्वी पिता कल्लू

12- शिवम पिता कल्लू

13 - नेहा पिता सुंदरलाल

14 - मनिसा पिता रामदुलारे

15- ऊसा पति ब्रजलाल

16- गीता सिंह पति शंकर सिंह

17 - रोहित पिता रालदुलारे

18- रवी पिता शिवराम

19 - जयदेवी पति शिवराम

20 - मायावती पति रामबाबू

22 सुनीता पिता प्रहलाद

23 - सिवानी पिता स्व रामखिलावन

24 - फूलमती पति स्व सियाराम

25 - रानी पति रामशंकर

अनियंत्रित होकर पलटा ट्रैक्टर

कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी शृद्धालू ट्रैक्टर-ट्राली से फतेहपुर में चंद्रिका देवी देवी मंदिर गए थे। ट्राली में करीब दो दर्जन लोग सवार थे। वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे तालाब में ट्राली पलट गई। जिसमें ट्रैक्टर में सवार सभी पाली के नीचे दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को निकालकर भीतरगांव सीएचसी पहुंचाया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार लगभग अस्पताल पहुंचाए गए सभी घायलों में आठ से 10 मौत होने की जानकारी मिल रही है।

कानपुर ट्रैक्टर ट्राली हादसे पर क्या बोले अधिकारी

एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर तालाब में पलट गया था। जानकारी मिलते ही तत्काल सभी घायलों को इलाज के लिए सीएसी से भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने घटना पर संज्ञान लेते हुए लोगों के त्वरित उपचार के लिए आदेशित किया है।

इससे पहले भी इसी तरह का एक घटना और घटित हो चुका है इटौंजा में। लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं लिया जिसका खामियाजा आज 15 से 20 लोगों के मौत के रूप में चुकानी पड़ी।

समाजवादी पार्टी ने भी घटना पर दुःख जताते हुए ट्वीट किया है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा यूपी में लगातार ट्रैक्टर ट्रॉली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जानें जा रहीं। भाजपा सरकार संज्ञान लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए, मृतकों के प्रति शोक संवेदना। सरकार प्रत्येक मृतक परिजनों को 50 लाख और घायलों को 5 लाख का मुआवजा दे तथा घायलों का इलाज हो।

कानपुर ट्रैक्टर ट्राली हादसे पर विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किया ट्वीट

कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।


Admin 2

Admin 2

Next Story