×

Kanpur Road Accident: यहां देखें मृतकों की पूरी सूची और हादसे की जानकारी

Kanpur Road Accident: सचेंडी इलाके में बस (Bus) और ऑटो (Auto) की जबरदस्त टक्कर हुई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 9 Jun 2021 1:45 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2021 2:21 AM GMT)
Kanpur Road Accident
X

कानपुर सड़क दुर्घटना (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Kanpur Road Accident: कानपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सचेंडी इलाके में बस (Bus) और ऑटो (Auto) की जबरदस्त टक्कर हुई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

इस हादसे के बारे में आईजी मोहित अग्रवाल (IG Mohit Agrawal) ने बताया हैं, ''चार लोगों का हैलेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी।'' वहीं इस दुर्घटना को लेकर सचेंडी इलाके में हुए सड़क हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं, साथ ही घायलों को तुरंत बेहतर इलाज मुहैया कराने के भी आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने जताया शोक

इस हादसे पर सीएम योगी ने दुख जताते हुए कहा है, "कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में हुई एक सड़क दुर्घटना से मन द्रवित है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।" साथ सीएम ने मृतकों के परिजनों को सहायता राशि देने का भी एलान किया है। उन्होंने कहा है, "दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही उच्चाधिकारियों को मौके पर पहुंचकर घायलों का समुचित उपचार कराने व दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के लिए आदेशित किया है।"

मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं- पीएम

सीएम योगी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से दुख जताते हुए कहा है, "कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

पीएम ने किया मुआवजे का एलान

वहीं हादसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का एलान किया है। उन्होंने कहा है, "कानपुर, उत्तर प्रदेश में एक दुखद दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की ओर से 2-2 लाख रुपए दिए जाएंगे। साथ ही घायलों को भी 50,000 की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।"

कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है- शाह

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्विटर के माध्यम से दुख जताते हुए कहा है, "उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुःखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे। घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

मंगलवार रात 11 बजे एलएलआर अस्पताल (LLR Hospital) का मंजर काफी खौफनाक था। अस्पताल में परिजनों की चीखे गुज रही थी। मृतकों को खून से सने कपड़ों में लिपटता देख हर किसी के रूह कांप गई।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

वहीं हादसे खबर सुनकर बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना स्थल पर पहुंचे आइजी और एसपी आउटर ने घटना का जायजा लिया। वहीं देर रात कमिश्नर असीम अरुण, एडीजी भानु भास्कर और बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा भी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि मृतकों में सबसे ज्यादा मजूदर वर्ग शामिल है, जो बिस्कुट फैक्ट्री में काम करते थे।

मृतकों की सूची

राम मिलन (लाल्हेपुर )

शिवभजन (लाल्हेपुर )

लवलेश (लाल्हेपुर )

गौरव (लालेपुर )

रजनीश (लाल्हेपुर)

गोलू परिहार (लालेपुर )

धनीराम (ईश्वरी गंज )

बलवीर सिंह यादव (ईश्वरी गंज )

सुरेंद्र यादव (ईश्वरी गंज)

अन्नू सिंह (ईश्वरी गंज)

ज्ञानेंद्र सिंह (लालेपुर )

धर्मराज सिंह (लालेपुर)

करन सिंह (लालेपुर)

पासवान (लालेपुर)

लवलेश (लालेपुर)

उदय (लालेपुर)

सुभाष (लालेपुर)

वहीं इस हादसे में एक मरने वाले की पहचान नहीं हो पाई है।


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story